बोरे में ले जा रहा था पांच कछुए, पुलिस ने किया गिरफ्तार

06_12_2016-06hrdkuchपुलिस ने एक आरोपी को पांच कछुए के साथ गिरफ्तार किया। आरोपी इन कछुए को बोरे में रखकर देहरादून लेकर जा रहा था। इनकी कीमत लाखों में बताई जा रहा है।

हरिद्वार, [जेएनएन]: पथरी पुलिस ने सोमवार देर रात मुखबिर की सूचना पर बाण गंगा से दो अलग-अलग प्रजाति के पांच कछुओं के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। एक कछुए की कीमत एक लाख रुपये तक बताई जा रही है। जिन्हें आरोपी देहरादून में किसी व्यापारी को बेचता था। पुलिस देहरादून के उस व्यापारी के संबंध में भी आरोपी से पूछताछ कर रही है।

जानकारी के अनुसार, सोमवार की देर रात पथरी पुलिस क्षेत्र में गश्त पर थी। इतने में ही पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी कि एक युवक बाण गंगा से कुछ कछुओं को पकड़कर ले जा रहा है। सूचना मिलते ही एसओ अजय कुमार जाटव पुलिस कर्मियों के साथ बाण गंगा के पास पहुंचे तो यहां एक युवक प्लास्टिक के कट्टे में कुछ लेकर जा रहा था। पुलिस ने रोककर पूछताछ की तो उसने भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया। कट्टे की तलाशी लेने पर उसमें से दो अलग-अलग प्रजाति के पांच कछुए पुलिस ने बरामद किये। जिसके बाद पुलिस आरोपी को चौकी ले आई।

पूछताछ में आरोप ने अपना नाम अरुण पुत्र चन्द्रवीर निवासी सपेरा बस्ती कटारपुर पथरी बताया है। एसओ अजय कुमार जाटव ने बताया कि आरोपी इन कछुओं को देहरादून के किसी व्यापारी को सप्लाई करता था। जिसकी एवज में उसे एक कछुए की कीमत एक लाख रुपये दी जाती थी। उसने बताया है कि व्यापारी आगे इन कछुओं को दोगुनी कीमत पर बेचता है। वह व्यापारी का नाम व पता नहीं जानता है। बताया कि इस सबंध में वन विभाग को भी सूचना दे दी गई है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com