बैंक मैंनेजर कमीशन लेकर बदला रहा था 21 लाख के पुराने नोट

bank_manager_exchange_old_note_20161124_104657_24_11_2016बिलासपुर, नईदुनिया न्यूज। पुलिस की विशेष टीम ने ईस्ट पार्क होटल के पास दबिश देकर 7 व्यापारियों को पकड़ लिया है। उनके पास से 21 लाख रुपए बरामद हुए हैं। पुराने नोटों के बदले में 20 से 30 प्रतिशत रुपए कमीशन में यहां बैंक मैनेजर से मिलीभगत कर नोटों की अदला-बदली चल रही थी।

रायपुर से आईबी को सूचना मिली कि बिलासपुर में व्यापारी समेत अन्य पुराने नोट खपाने के लिए सक्रिय हैं। वहीं पुरानी करेंसी को बदलने 20 से 30 प्रतिशत रकम ले रहे हैं। इसमें एक बैंक मैनेजर हैं जो व्यापारियों को एजेंट बनाकर पूरा खेल कर रहे हैं। खबर मिलते ही आईबी की टीम सक्रिय हो गई। बुधवार शाम आईबी के अफसर ने मुखबिर के जरिए उन्हें फोन कराया तब बैंक मैनेजर व युवकों ने उन्हें ईस्ट पार्क होटल के पास बुलाया। इस पर पुलिस की विशेष टीम की मदद से युवकों की धरपकड़ की योजना बनाई गई।

बैंक अफसर व युवकों से पुराने नोट बदलने के लिए सौदा तय किया गया और उन्हें नए नोटों के साथ यहां बुलाया गया। इस पर युवक ईस्ट पार्क होटल पहुंचे। यहां विशेष टीम के सदस्य पहले से ही तैयार थे। जैसे ही युवक बैग में नोटों के बंडल लेकर पहुंचे टीम ने उन्हें पकड़ लिया। स्विफ्ट कार सवार युवकों के पास 10 लाख 50 हजार रुपए के नोट थे। वहीं कार की डिक्की से 4 लाख रुपए जब्त किए गए हैं। टीम ने कार सवार पांच युवकों को पकड़ लिया। वहीं आईबी ने तत्काल दूसरे युवकों को भी ग्राहक बनकर बुला लिया था।

जैसे ही दो युवक स्कूटी में सवार होकर पहुंचे टीम ने उन्हें भी पकड़ लिया। इस बीच वहां मौजूद बैंक मैनेजर को माजरा समझ में आ गया। लिहाजा वे अपने दलाल के साथ भाग निकले। पुलिस उनकी पतासाजी कर रही है। उनके पास से करीब 7 लाख रुपए जब्त किए गए हैं। पुलिस ने युवकों से मिले नोटों को धारा 102 के तहत जब्त कर लिया है। वहीं इस मामले की सूचना आयकर विभाग को देकर मामला सौंप दिया गया है।

खुद को बता रहे व्यापारी

डीएसपी श्री बंजारे ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ने की योजना बनाई थी। लिहाजा वे खुद ग्राहक बनकर उन्हें बुलाया और युवक नए नोटों के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया। पकड़े गए युवकों में जांजगीर-चांपा जिले के नैला निवासी रहमान खान, धनराज गट्टानी, बिलासपुर से अफरोज खान, दीपक मित्तल व मनोज अग्रवाल शामिल हैं। वहीं एक्टिवा सवार युवकों में संतोष क्षत्री व उसका भाई विकास क्षत्री शामिल हैं। दोनों भाई सिंधी कॉलोनी के रहने वाले हैं। सभी युवकों ने अपने आप को कारोबारी बताया है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com