बेंगलुरु: बेंगलुरु हवाईअड्डे से शहर के बीच एक हेलीकॉप्टर शटल सेवा की सोमवार को शुरुआत की गई, जिसका लक्ष्य यात्रियों को गंतव्य के आखिरी पड़ाव तक पहुंचाया जा सके. बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (बीआईएएल) शहर के केंद्र से 40 किलोमीटर दूर देवनहल्ली में है. बीआईएएल ने हेलीकॉप्टर सेवा प्रदाता थंबी एविएशन से हवाई यात्रियों को शहर से लाने ले जाने के लिए साझेदारी की है.बेंगलुरु में हवाईअड्डे से शहर के लिए हेलीटैक्सी सेवा शुरू

थंबी एविएशन के अध्यक्ष और ग्रुप कैप्टन के. एन. जी. नायर ने बताया, ‘हम फिलहाल सुबह 6.30 से 9.30 तक और शाम को 3.15 से 6 बजे तक हवाईअड्डे से शहर तक की सेवा प्रदान कर रहे हैं. एक बार में हेलीकॉप्टर में 6 यात्री बैठ सकते हैं.’ इस 7-सीटर (छह यात्री और एक पॉयलट) हेलीकॉप्टर का किराया प्रति यात्री 3,500 रुपये (कर अतिरिक्त) रखा गया है.

यह सेवा बीआईएएल हवाईअड्डे से 70 किलोमीटर दूर इलेक्ट्रॉनिक सिटी तक के लिए है, जहां इंफोसिस, हिन्दुस्तान एयरोनौटिक्स लिमिटेड समेत कई जानी मानी कंपनियां हैं. इस हेलीकॉप्टर सेवा को शुरू करने की घोषणा केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री जयंत सिन्हा ने 2017 के अगस्त में की थी.