बिहार : JDU के नए प्रदेश अध्यक्ष बने उमेश कुशवाहा

बिहार में जेडीयू के नए अध्यक्ष के तौर पर उमेश कुशवाहा के नाम पर मुहर लग गई है. इससे पहले जेडीयू नेता वशिष्ठ नारायण सिंह प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. बता दें कि अभी हाल ही में जेडीयू के राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया था.

गौरतलब है कि बीते दिनों पार्टी के वरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंह ने अपनी खराब सेहत का हवाला देकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से मुक्ति होने की इच्छा जाहिर की थी. जिसके बाद से ही पार्टी इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के लिए एक नए चेहरे की तलाश कर रही थी.

जेडीयू के नए प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा की बात करें तो हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में महनार विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में थे लेकिन उन्हें जीत हासिल नहीं हुई थी. जबकि इससे पहले वे इसी सीट से विधानसभा जा चुके हैं.

इससे पहले नीतीश कुमार ने शनिवार को जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के दौरान एक बड़ा खुलासा किया. नीतीश कुमार ने 2 दिनों तक चलने वाले प्रदेश कार्यकारिणी के पहले दिन बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव के वक्त उन्हें पता ही नहीं चला कि उनका दोस्त कौन है और दुश्मन कौन?

राजनीतिक गलियारों में इस बात को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं कि नीतीश कुमार का यह बयान सहयोगी दल बीजेपी को लेकर दिया गया है, क्योंकि बैठक में चुनाव हारने वाले कई जेडीयू प्रत्याशियों ने इस बात का जिक्र किया कि उनकी हार लोक जनशक्ति पार्टी की वजह से नहीं बल्कि बीजेपी की वजह से हुई है.

सूत्रों के मुताबिक, बैठक में जिन जेडीयू नेताओं ने उन्हें चुनाव में मिली हार के लिए बीजेपी के रोल पर सवाल उठाया उनमें चंद्रिका राय, बोगो सिंह, जय कुमार सिंह, ललन पासवान, अरुण मांझी और आसमां परवीन शामिल हैं. इन नेताओं ने साफ कहा कि चुनाव में उनकी हार लोक जनशक्ति पार्टी की वजह से नहीं बल्कि बीजेपी की वजह से हुई है.

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के जीतनराम मांझी ने भी बीजेपी पर निशाना साधा है. हम अध्यक्ष ने बीजेपी पर इशारों ही इशारों में हमला बोला और साजिश रचने वाली पार्टी बता दिया. बीजेपी का नाम लिए बगैर जीतनराम मांझी ने कहा है कि नीतीश कुमार के साथ चुनाव में साजिश हुई.

नीतीश कुमार के इस ऐलान के बाद कि उनकी सरकार बिहार में 5 साल चलेगी, जीतनराम मांझी ने आज ट्विटर के जरिए नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की और कहा कि उन्हें गठबंधन धर्म निभाना अच्छे से आता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com