बिहार बंद का आह्वान किया तेजस्वी यादव ने 21 दिसंबर को: नागरिकता पर बवाल

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने बिहार बंद का आह्वान किया है. आरजेडी के नेता और पूर्व उप-मुख्यमंत्री ने अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा लोग शामिल होकर इस आंदोलन को सफल बनाएं. इससे पहले आरजेडी ने एलान किया था कि 22 दिसंबर को बिहर बंद रहेगा. बाद में बिहार पुलिस बहाली की परीक्षा को देखते हुए 22 बजाए 21 दिसंबर कर दिया.

अपने संशोधित ट्वीट में उन्होंने लिखा, ”बिहार बंद 21 दिसंबर, शनिवार को रहेगा क्योंकि 22 दिसंबर को बिहार पुलिस बहाली की परीक्षा है. नौजवानों और परीक्षार्थियों को बिहार बंद के चलते परीक्षा स्थल पर पहुंचने में किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं हो इसलिए बिहार बंद अब शनिवार, 21 दिसंबर को रहेगा.”

इससे पहले उन्होंने कहा था, ”संविधान की धज्जियां उड़ाने वाले नागरिकता संशोधन बिल जैसे काले कानून के खिलाफ राष्ट्रीय जनता दल 22 दिसंबर, रविवार को बिहार बंद करेगा. हम सभी संविधान प्रेमी, न्यायप्रिय, धर्मनिरपेक्ष दलों, गैर-राजनीतिक संगठनों और आम जनमानस से अपील करते है बढ़-चढ़कर इसे सफल बनाने में सहयोग दें.”

बता दें कि आरजेडी नागरिकता संशोधन कानून का पुरजोर विरोध कर रही है. बिल का समर्थन देने के लिए तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर निशाना भी साध चुके हैं. तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर बिहार के लोगों से धोखा करने का आरोप भी लगाया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com