बिग बी ने ये दिया जवाब जब फैन ने पूछा, क्‍या पैसा ही सबकुछ है?

बिग बी ने ये दिया जवाब जब फैन ने पूछा, क्‍या पैसा ही सबकुछ है?

मुंबई के कमला मिल के पब में आग लगने की दिल दहला देने वाली घटना में 14 लोगों की मौत हो गई. इस दर्दनाक हादसे पर सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले बिग बी की ओर से कोई संदेश नहीं आया. इस बात से उनके एक नाराज फैन ने कड़े शब्‍दों में अपनी शिकायत दर्ज की है. अपने फैन की शिकायत का जवाब भी अमिताभ बच्‍चन ने दिया. यही नहीं उन्‍होंने ये पूरा वाकया सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किया.बिग बी ने ये दिया जवाब जब फैन ने पूछा, क्‍या पैसा ही सबकुछ है?

रोहित बोराडे नाम के शख्‍स ने फेसबुक पर लिखा कि मुंबई रहकर कभी किसी दूर्घटना के बारे में, न ही ट्वीट किया न फेसबुक पोस्‍ट… न ही कभी संवेदनाएं व्‍यक्‍त की. पैसा ही सबकुछ नहीं है. मैं हमेशा फैन रहूंगा.

इस पोस्‍ट के बाद महानायक अमिताभ बच्‍चन ने बड़े ही विनम्र भाव से जवाब देते हुए लिखा, सही कहा आपने, नहीं करता मैं. क्‍योंकि यहां सिर्फ संवेदनाओं का प्रचार होता होगा, असली संवेदना नहीं. यहां संवेदना दिखावा है…लोगों के लिए.. लेकिन क्‍या किया उसके लिए? आप बताएं, आप क्‍या कर सकते हैं ऐसी दुर्घटना से? जब कुछ करना होता है मैं करता हूं. आपको या किसी और को नहीं बोलूंगा, क्‍योंकि वो प्रचार होगा… संवेदना नहीं. पैसे के साथ ऐसी दुर्घटना या अपने विचारधारा मत जोडें… ऐसा करके आप स्‍वयं अपनी कमजोरी व्‍यक्‍त कर रहे हैं. बाबू जी की कविता पढ़िए इस पार  .. ‘क्या करूं संवेदना लेकर तुम्हारी क्या करूं’

बता दें कि मुंबई के लोअर परेल स्थित वन अबव पब में लगी भीषण आग में 14 लोगों की मौत हो गई. जबकि 15 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हैं. जांच में यह सामने आया कि पब को ओपन रूफ बार खोलने की परमिशन नहीं थी. इसके बावजूद वहां पब चल रहा था. बीएमसी के अधिकारियों की भी लापरवाही इसमें सामने आई है. पुलिस ने होटल मालिक समेत 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज दिया है.वहीं, बीएमसी ने इस पांच लोगों को सस्पेंड किया है.

 हेमामालिनी के रिएक्‍शन का जमकर हुआ विरोध

मुंबई के कमला मिल कंपाउंड में हुए अग्निकांड पर बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने विवादास्पद बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इस तरह के हादसे मुंबई में बढ़ती जनसंख्या के कारण हो रहे हैं. हेमा मालिनी के इस बयान पर लोग नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. लोगों ने इस बयान को बेहद असंवेदनशील बताया है. कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने लिखा कि ऐसे वक्त में हेमा मालिनी को संभल कर बात करनी चाहिए. यह हादसा बढ़ती जनसंख्या की वजह से नहीं, बल्कि सरकारी अमले और पब की लापरवाही के वजह से हुआ है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com