बर्ड फ्लू का कहर : दिल्ली स्थित लाल किले को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया

दिल्ली स्थित लाल किले को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है. दरअसल, बर्ड फ्लू को देखते हुए सरकार ने यह कदम उठाया है. हालांकि, लाल किला पिछले कई दिनों से बंद ही है, बावजूद इसके 26 जनवरी को आंदोलनकारियों की भीड़ वहां पहुंच गई थी और प्राचीर पर निशान साहिब को फहरा दिया गया था.

दिल्ली आपदा प्राधिकरण की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि लाल किला और आसपास के इलाके में बर्ड फ्लू के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए परिसर को आम जनता और पर्यटकों के लिए बंद किया जा रहा है. आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के डायरेक्टर की अनुमति से लाल किले को आम लोगों और पर्यटकों के लिए बंद किया गया है.

आपको बता दें कि लाल किला परिसर में 15 कौवे मृत पाए गए थे. इनके सैम्पल में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई थी. इसके बाद  बर्ड फ्लू के ख़तरे के मद्देनजर लाल किले में आम लोगों की एंट्री पर 19 जनवरी से 26 जनवरी तक प्रतिबंध लगा दिया गया था. 22 जनवरी से 26 जनवरी तक लालकिला को हर साल बंद रहता था, लेकिन बर्ड फ्लू के कारण इसे पहले बंद कर दिया गया था.

26 जनवरी को लाल किले में उपद्रव हुआ था, जिसके बाद से वहां किसी को भी जाने की इजाजत नहीं थी. लाल किले की सुरक्षा में दिल्ली पुलिस के अलावा पैरा मिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया है. बर्ड फ्लू को देखते हुए सरकार ने लाल किले को अनिश्चितकाल तक बंद करने का फैसला किया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com