प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर बजट को लेकर निशाना साधा

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मंगलवार को अपना बजट पेश किया. राज्य सरकार ने बजट के जरिए गरीबों, किसानों और महिलाओं के लिए कई योजनाओं का आगाज किया और ‘अच्छे दिनों’ का दावा किया. लेकिन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर बजट को लेकर निशाना साधा है. प्रियंका ने कहा कि किसानों के गन्ने का भुगतान बाकी है, फसल के दाम की बात गायब है.

प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में किसानों को लेकर सवाल किया और लिखा, ‘उत्तर प्रदेश सरकार का बजट आया है, किसानों की आवारा पशुओं की समस्या का हल उसमें से गायब है…गन्ने का बाकी भुगतान गायब है…किसानों का फसल बर्बादी का मुआवजा गायब है…किसानों की फसल के दाम की बात गायब है.’

कांग्रेस नेता ने इसी के साथ एक वीडियो में ट्वीट किया है, जिसमें किसान अपनी समस्याएं गिना रहे हैं और सरकार पर निशाना साध रहे हैं. प्रियंका ने जो वीडियो ट्वीट किया है उसमें किसान कह रहे हैं, ‘…किसानों बहुत परेशान हैं, रात को सोने नहीं पाते हैं क्योंकि जानवर खेत में आ जाते हैं इसको लेकर कार्रवाई होनी जरूरी है.’

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में खुले में घूम रहे जानवर एक बड़ी समस्या हैं, खासकर किसानों के लिए क्योंकि रात को ये जानवर फसलों को नुकसान पहुंचा देते हैं. योगी सरकार ने खुले में घूम रहे जानवरों के लिए हर जिले में गौशाला बनाने की बात कही थी, लेकिन ज़मीन पर इसका कोई बड़ा असर नहीं दिखा है.

प्रियंका गांधी वाड्रा से पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, बसपा प्रमुख मायावती ने भी सरकार पर निशाना साधा था और बजट को जनविरोधी करार दिया था. अखिलेश ने कहा था कि पहले बजट में विकास की बात होती थी, लेकिन अब इसमें सिर्फ गोली की बोली हो रही है.

योगी सरकार ने मंगलवार को जो बजट पेश किया है, वह उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा बजट है. यूपी सरकार ने 5 लाख 12 हजार 860 करोड़ 72 लाख का बजट पेश किया, जिसमें 10 हजार करोड़ से अधिक की नई योजनाएं शामिल की गई हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com