पुलिस की गिरफ्त में आया ‘राष्ट्रीय अपराधी’, किए चौंकाने वाले खुलासे

यूपी की फर्रुखाबाद पुलिस ने राष्ट्रीय अपराध के आरोप में एक शिकारी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने लालच के चक्कर में फंसकर राष्ट्रीय पक्षी मोर की हत्या कर दी थी। मोर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। 
जब्बार ने पूछताछ में किए चौंकाने वाले खुलासे…  

सीएम बनने के बाद आज पहली बार गोरखपुर जाएंगे योगी, स्वागत के लिए ये है कड़ा इंतजामपुलिस की गिरफ्त में आया ‘राष्ट्रीय अपराधी’, किए चौंकाने वाले खुलासेलालच ने इस लड़के को राष्ट्रीय अपराधी बना दिया। नेशनल बर्ड पिकॉक यानी मोर को मारने के आरोप में गिरफ्तार हुए अमलैया निवासी जब्बार ने पूछताछ में ऐसी चौंकाने वाली बातें बताई हैं कि अब पुलिस भी चक्कर खा रही है। फर्रुखाबाद के शमशाबाद थाना क्षेत्र में मोरों को मारने का काम कई दिनों से चल रहा है। शिकारी इन मोरों को जहरीला दाना खिलाकर मार देते थे इसके बाद उनके पंखों और शरीर का सौदा किया जाता था। 

अभी-अभी: वायरल हुई तस्वीर योगी आदित्यनाथ ने सरकारी नल से पिया पानी

मोर पंखों का कारोबार केवल भारत में ही नहीं दूसरे देशों तक फैला है। पकड़े गए आरोपी जब्बार के मुताबिक मोरों की अच्छी कीमत मिलती है। मोरों को मारने का काम फर्रुखाबाद के साथ-साथ, बुंदेलखंड, कानपुर और हरदोई में भी बड़े पैमाने पर चल रहा है।  

राष्ट्रीय पक्षी मोरों की दिन पर दिन घटती जा रही संख्या प्रकृति के लिए मुसीबत बन सकती है। नेचर की लाइफ सर्किट में मोरों को बड़ा अहम रोल है। अगर इनकी संख्या इसी तरह दिन पर दिन घटती रही तो आने वाला समय खतरनाक हो सकता है।  

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com