पीलिया की बीमारी में फायदेमंद है हरे नारियल का सेवन

पीलिया की बीमारी में फायदेमंद है हरे नारियल का सेवन

बरसात के मौसम में अक्सर लोगो को पीलिया की बीमारी हो जाती है, ये लिवर से जुडी हुई समस्या होती है जिसमे हमारा लीवर कमज़ोर हो जाता है. पीलिया होने पर व्यक्ति की आंखें और यूरिन का रंग पीला हो जाता है.पीलिया की बीमारी में फायदेमंद है हरे नारियल का सेवन

वैसे तो ये देखने में आम बीमारी ही लगती है पर अगर इसका इलाज सही ढंग और सही समय पर ना किया जाये तो ये जानलेवा भी साबित हो सकती है. इस बीमारी में डॉक्टर्स की दवाइयों के साथ साथ कुछ घरेलू उपायों को भी अपनाया जा सकता है, आज हम आपको ऐसे ही घरेलु तरीके के बारे में बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से पीलिया की बीमारी का इलाज किया जा सकता है.

लगातार 7 दिन लहसुन और शहद का सेवन करने से, तो मिलेगे ये ढेर…सारे फायदे

पीलिया के लक्षण-

सिरदर्द, बुखार आना, जी मिचलाना, भूख न लगना, थकावट, कब्ज होना, आंख, जीभ, त्वचा और मूत्र का रंग पीला होना.

इलाज-

अगर आपको पीलिया की बीमारी हो गयी है तो आपको घबराने की कोई ज़रूरत नहीं है, क्योकि सही देखभाल और सही इलाज के द्वारा इस बीमारी को आसानी से ठीक किया जा सकता है. पीलिया की बीमारी को ठीक करने के लिए नियमित रूप से दिन में 2 बार हरे नारियल के पानी का सेवन करे. आप चाहे तो और ज़्यादा बार भी नारियल का पानी पी सकते है, पर इस बात का हमेशा ध्यान रखे की नारियल के पानी को कभी भी खुला हुआ ना छोड़े, खोलने के बाद इसका पानी पी लें. इसके सेवन सेआपको एक दिन के बाद फर्क नजर आने लगेंगा. 5-4 दिन ऐसे करने के बाद पीलिया का रोग दूर हो जाएगा. 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com