पीएम मोदी को मिलती है इतनी सैलरी,

बिना छुट्टी काम करने वाले पीएम मोदी को मिलती है इतनी सैलरी, दंग रह जाएंगे आप

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार काम करते हैं। वो बिना छुट्टी लिए काम करते हैं। उनके इस जज्बे की तारीफ हर कोई करता है। दूसरी तरफ विपक्षी नेता हैंपीएम मोदी को मिलती है इतनी सैलरी,

जो राजनीति को पार्ट टाइम जॉब समझते हैं। राहुल गांधी जैसे नेता जो कब छुट्टी पर चले जाते हैं किसी को पता नहीं चलता है। ऐसे में पीएम मोदी पर हमला करने वाले भी ध्यान रखें कि जनता सब देख रही है। पीएम मोदी की विदेश यात्राओं का मजाक उड़ाया जाता है। लेकिन ये कोई नहीं जानता है कि पीएम मोदी जो बिना थके, बिना रुके लगातार काम करते हैं उनको सैलरी कितनी मिलती है। दूसरे देशों के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के मुकाबले उनकी सैलरी कितनी है। हम इसके बारे में आपको जानकारी देने वाले हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी की सैलरी के बारे में जानकर आप चौंक जाएंगे। आपको भी लगेगा कि इतना काम करने वाले प्रधानमंत्री को इतनी सैलरी मिलती है। सत्ता में आए हुए पीएम मोदी को 3 साल से ज्यादा का समय हो गया है। दिन में 12 घंटे से ज्यादा काम करने वाले मोदी की तनख्वाह जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। पहले आपको बता दें कि पीएम मोदी अपने दफ्तर में कितना समय गुजारते हैं। वो सुबह 9 बजे से शाम 5.30 बजे तक दफ्तर में ही रहते हैं। 12 से 18 घंटे काम करते हैं। ये भी कहा जाता है कि मोदी केवल 3 घंटे की नींद लेते हैं। अब इतना काम करने वाले की सैलरी तो अच्छी होनी चाहिए। वो भी देश के प्रधानमंत्री की सैलरी। तो चलिए आपको बताते हैं कि मोदी को कितनी सैलरी मिलती है।

प्रधानमंत्री मोदी को सालाना 19.20 लाख रूपए सैलरी मिलती है। इस तरह से देखें तो हर महीने उनको लगभग 1 लाख 60 हजार रूपए सैलरी मिलती है। खास बात ये है कि इसी सैलरी में पर्सनल स्टाफ, घर और दूसरी चीजें शामिल हैं। अगर दुनिया के दूसरे राष्ट्राध्यक्षों की सैलरी से पीएम मोदी  की सैलरी की तुलना करें तो पता चलता है कि उनकी सैलरी बहुत कम है। रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन की सैलरी सालाना 90 लाख रूपए है। यानि 7.5 लाख प्रति महीने। ब्रिटिश पीएम को सालाना सालाना 1 करोड़ 31 लाख रूपए मिलते हैं यानि 10 लाख रूपए हर महीने। जर्मनी की  चांसलर एंजेला मार्केल को प्रति माह 16.8 लाख रूपए मिलते हैं। अब आपको अमेरिकी राष्ट्रपति की सैलरी के बारे में भी बता देते हैं। डोनल्ड ट्रम्प फिलहाल सैलरी तो नहीं लेते हैं। लेकिन उनकी सैलरी सालाना 2 करोड़ 42 लाख रूपए यानि हर महीने लगभग 20 लाख रूपए है।

इस तरह से देखें तो अमेरिकी राष्ट्रपति की सैलरी पीएम मोदी की सैलरी से 12 गुना ज्यादा है। इसी तरह से प्रति घंटे कमाई के लिहाज से देखें तो यहां भी पीएम मोदी दुनिया के कई नेताओं से पीछे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी की प्रति घंटे की कमाई करीब 300 रूपये है। दुनिया के कई राष्ट्राध्यक्ष उनसे कहीं ज्यादा कमाते हैं। बता दें कि पीएम मोदी ने सत्ता संभालने के समय ही कहा था कि वो प्रधानमंत्री नहीं बल्कि प्रधान सेवक हैं। जनता की सेवा करना ही उनका लक्ष् है। उनकी लगन और नेहनत का ही नतीजा है कि मोदी सरकार के तीन सालों में भारत की साख दुनिया में बढ़ी है। देश में निवेश का माहौल बना है। दुनिया के कई देशों के साथ भारत के संबंध सुधरे हैं। आज की तारीख में भारत आर्थिक तौर पर सबसे तेजी से उभरती हुई अर्थ व्यवस्था है। कुल मिलाकर पीएम मोदी को भले ही कम सैलरी मिल रही है लेकिन उन्होंने भारत का डंका पूरी दुनिया में बजा दिया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com