पीएम की अगुआई वाली कमेटी आज करेगी CBI चीफ का चयन

सीबीआई चीफ के चयन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली तीन सदस्यीय कमेटी सोमवार को बैठक करेगी। सीबीआई निदेशक के पद पर नियुक्ति के लिए पीएम को 45 अफसरों की सूची भेजी गई है। सीबीआई निदेशक चुनने वाली कमेटी में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और देश के चीफ जस्टिस खेहर भी सदस्य के तौर पर शामिल हैं। cbi_1462836818
 
निदेशक पद के लिए जिन नामों की चर्चा चल रही है उनमें आईपीएस अफसर कृष्णा चौधरी, अरुणा बहुगुणा और एस सी माथुर सबसे आगे चल रहे हैं। चौधरी 1979 के बैच के बिहार कैडर के आईपीएस अफसर हैं जबकि बहुगुणा इसी बैच की तेलंगाना कैडर की अफसर हैं। 

चौधरी इस समय आईटीबीपी फोर्स में महानिदेशक हैं, जबकि बहुगुणा सरदार बल्लभ भाई पटेल नेशनल पुलिस एकेडमी, हैदराबाद की निदेशक हैं। माथुर 1981 बैच के महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस अफसर हैं। वह महाराष्ट्र स्टेट पुलिस हाउसिंग एंड वेलफेयर कॉरपोरेशन में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।  

अनिल सिन्हा के  2 दिसंबर, 2016 को रिटायर हो जाने के बाद से सीबीआई निदेशक का पद खाली है। इस समय गुजरात के आईपीएस अफसर राकेश अस्थाना अंतरिम निदेशक के तौर पर देश की सर्वोच्च जांच एजेंसी का कामकाज देख रहे हैं।

 
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com