पायलट: ने आसमान पर लिखी अपनी शिकायत…

तीन घंटे की बोझल उड़ान-  अगर आप को पायलट की नौकरी आकर्षक लगती है और आप उसे चुनना चाहते हैं तो बेशक अपने करियर को उस दिशा में ले जाने का प्रयास करें। इस सपने को पूरा करने की कोशिश कर रहे तो केवल इतना समझ लें की आप कहीं उसकी ऊपरी चमक और ग्लैमर से तो प्रभावित नहीं है। देश विदेश घूमना और वर्दी पहनना शौक ना रह कर जिम्मेदारी और ड्यूटी बन जाये तो कई बार कितना बोझल हो सकता है ये जानना जरूरी है औरइसी का सबूत है ये मजेदार घटना। दरसल ये घटना आस्ट्रेलिया की है यहां एक परीक्षण उड़ान पर लगातार तीन घंटे के लिए आसमान में रहने पर एक पायलट इतना बोर हो गया कि उसने आसमान पर लिख डाला की मैं बोर हो गया हूं।

वायरल हुई आसमानी इबारत-  आसमान पर लिखी पायलट की इबारत सोशल मीडिया के जरिए खासी वायरल हो गयी  है। धरती से सामान्य लोग उसकी इस कलाकारी को नहीं देख सकते हैं, लेकिन जो लोग फ्लाइट ट्रैकिंग प्रोग्राम को रन कर रहे थे वे इस अद्भुत कलाकारी को स्पष्ट देख पाये थे। इस फनी शिकायत का ट्वीट पढ़ने के बाद कई लोगों ने इसे रीट्वीट किया है। वैसे इस तरह की यह पहली घटना नहीं है, इस्टोनिय रिपब्लिक की आजादी के 101 साल पूरे हो रहे हैं इस लम्हें को खास बनाने के लिए एक हेलीकॉप्टर के पायलट ने भी इसी तरह आसमान में 101 लिख दिया था।

ये है किस्सा-  कुछ दिन पहले आस्ट्रेलिया के फ्लाइट ट्रेनिंग एडिलेट की औरसे किये जा रहे एक परीक्षण के दौरान डायमंड स्टार प्लेन को ऑस्ट्रेलिया के आसमान में करीब तीन घंटे तक उड़ान भरनी थी। वो भी एक समान  है जहाज को उड़ा रहा पायलट दो घंटे तक हवा में गुजारने के बाद बोरियत महसूस करने लगा। आस्ट्रेलिया वेबसाइट न्यूज डाॅट काॅम के अनुसार तब उस पायलट ने साउथ ऑस्ट्रेलिया के आमान को अपना कैनवास बना कर उस पर अनोखी चित्रकारी कर डाली। करीब तीन घंटे तक उड़ने के बाद उसने लिख डाला आई एम बोर्ड। इस पायलट का नाम जाहिर नहीं किया गया है, पर ये पता चला है कि वो एक प्रशिक्षित फ्लाइट इंस्ट्रक्टर था और उसे एक नए विमान के इंजन की जांच करनी थी, इसीलिए उसे तीन घंटे तक उड़ते रहना था।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com