पाकिस्तान में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इमरान सरकार ने लॉकडाउन 31 मई तक बढाया

कोरोना वायरस के रोजाना बढ़ते मामलों में लगातार बढ़ रही बढ़ोतरी के चलते पंजाब और इस्लामाबाद राजधानी क्षेत्र के अधिकारियों ने  तीन सप्ताह के लिए लॉकडाउन की अवधी को बढ़ा दिया है, जिसकी अवधी 31 मई तय की गई है। हालांकि, इस बार व्यापारियों को कुछ राहत दी गई है।

जिला मजिस्ट्रेट हमजा शफकत के कार्यालय से शनिवार को जारी एक अधिसूचना में कहा कि सभी उद्योग जो निर्माण क्षेत्र के दूसरे चरण में शामिल हैं, सभी कारखाने जो नकारात्मक सूची में शामिल नहीं हैं, निर्यात उद्योग सहित, सभी खुदरा दुकानों, सामुदायिक बाजारों और बड़े शॉपिंग मॉल और सभी पार्कों, ट्रेल्स, गोल्फ क्लब, टेनिस कोर्ट और बिना किसी सार्वजनिक सभा के समान सुविधाओं को छोड़कर छोटी दुकानों को व्यवसायों के लिए खुले रहने की अनुमति दी गई है।

हालांकि, दुकानों को सप्ताह में पांच दिन सुबह 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक खुला रहने दिया जाता है और सप्ताहांत पर यह बंद रहेगा। यह उपाय पाकिस्तान भर के भीड़भाड़ वाले बाजारों में लोगों के लिए शनिवार को फैसला लिया गया है क्योंकि देश भर में कोरोना वायरस लॉकडाउन को कम कर दिया गया था, इसके बावजूद कि देश ने अपना दूसरा सबसे बड़ा संक्रमण संक्रमण दर्ज किया।

वरिष्ठ डॉक्टरों ने सरकार के लॉकडाउन में राहत देने के फैसले पर चिंता व्यक्त की है और कहा है कि यदि वायरस के मामले बढ़ जाते हैं तो अस्पतालों में सुविधाओं की कमी के कारण स्थिति और बिगड़ सकती है।

कराची में अन्य संगठनों के साथ एक प्रेस को संबोधित करते हुए, पाकिस्तान मेडिकल एसोसिएशन के डॉक्टर इकराम ने कहा कि कोरोना वायरस के मामले लॉकडाउन में छूट के बाद बढ़ जाएंगे।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान के कोरोनोवायरस टैली ने पिछले 24 घंटों में 1,991 नए रोगियों के निदान के बाद रविवार को 29,000 को पार कर लिया। मंत्रालय ने कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटों में 21 नई मौतें हुई हैं, कुल घातक संख्या 639 है।

देश में हुए कुल संक्रमणों में से, पंजाब में 11,093 मामले, सिंध 10,771, खैबर-पख्तूनख्वा 4,509, बलूचिस्तान 1,935, इस्लामाबाद 641, गिलगित-बाल्टिस्तान 430 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर 86 हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com