पाकिस्तान की नई पैंतरेबाजी, भारत में तैनात अपने उच्चायुक्त को बुलाया
पाकिस्तान की नई पैंतरेबाजी, भारत में तैनात अपने उच्चायुक्त को बुलाया

पाकिस्तान की नई पैंतरेबाजी, भारत में तैनात अपने उच्चायुक्त को बुलाया

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने राजनयिकों के मामले में चल रहे गतिरोध को लेकर नया खेल शुरू कर दिया है. नई दिल्ली में अपने राजनयिक कर्मचारियों को कथित रूप से प्रताड़ित किए जाने की घटनाओं पर सलाह- मश्विरा करने के लिए भारत में अपने उच्चायुक्त को वापस बुला लिया है. विदेश मंत्रालय ने आज ये जानकारी दी. राजनयिकों के मामले में चल रही तनातनी के बीच पाकिस्तान ने ये फैसला लेते हुए अपने उच्चायुक्त सुहैल महमूद को वापस बुला लिया.

पाकिस्तान ने लगाया उत्पीड़न का आरोप

पाकिस्तान ने भारत में अपने उच्चायुक्त सुहैल महमूद को सलाह- मशविरे के लिए बुलाया है क्योंकि उसका कहना है कि नई दिल्ली में उसके राजनयिक स्टाफ के साथ उत्पीड़न की घटनाएं लगातार हो रही हैं. विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने बताया कि भारत धमकाने की बढ़ती घटनाओं का संज्ञान लेने में विफल रहा है. उन्होंने कहा कि नई दिल्ली में हमारे उच्चायुक्त को सलाह- मशविरे के लिए इस्लामाबाद आने को कहा गया है.

विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को दावा किया था कि हाल के हफ्तों में स्टाफ और उनका परिवार भारतीय एजेंसियों के उत्पीड़न, धमकी और स्पष्ट हिंसा का सामना कर रहा है. हालांकि भारत ने इस मामले में जांच का आश्वासन दिया था. साथ ही पाकिस्तान से अपील की थी कि वह भी अपने यहां भारतीय राजनयिकों को बेहतर माहौल दे.

पाकिस्तान की मनमाना आरोप

पाकिस्तान ने आरोप लगाया था कि भारत में उसके राजनयिकों और उनके परिवारों के सदस्यों को परेशान किया जा रहा है. असल में तो पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग को काफी प्रताड़ना का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि पाकिस्तान का ये दावा झूठा माना जा रहा है. उल्टा पाकिस्तान में भारतीय राजनयिक को प्रताड़ना का सामना करना पड़ रहा है. हाल ही में खबर आई थी कि प्रतिष्ठित गोल्फ क्लब में भी भारतीय राजनयिक को एंट्री नहीं दी जा रही है. इस क्लब में सभी देशों के राजनयिक पहुंचते हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com