पसीने की बदबू से अगर आप भी हो परेशान तो अपनाएं यह आसान तरीका, और दोस्तों को दे उपहार..

गर्मी में पसीना आना एक आम बात है और जरूरी भी है पर पसीने की बदबू आपको कई बार शर्मिंदा कर देती है। ऐसे में आजकल के युवा डियो इस्तेमाल करते हैं, जो के त्वचा के लिए बहुत हानिकारक है। मगर अंधाधुंध झूठे प्रचार और भाँड़ो के बहकावे में आकर आजकल के युवा अपना भला बुरा भी नहीं जान सकते।चलिए वो एक अलग विषय है। आप चाहकर भी आप इस बदबू से छुटकारा नहीं पा रहे हैं, तो ये हैं कुछ ऐसे टिप्स आपके शरीर से बदबू को छूमंतर कर देंगे:-

1अगर आपकी पसीने से बदबू आती है तो इसका कारण फंगल ग्रोथ हो सकती है इस समस्या से बचने के लिए एंटी फंगल शैम्पू का इस्तेमाल करें।
2.ज्यादा से ज्यादा जई के क्लोरोफिल जेल या क्लोरोफिल तरल पदार्थ का उपयोग करें। यह आपके शरीर की गंध को कम करने के लिए एक आंतरिक गंधहारक है ।
3.जिन लोगों के शरीर से पसीने की बदबू आती हैं उन्हें उच्च सल्फर वाले खाद्य पदार्थ जैसे लहसुन और अंडे का इस्तेमाल कम से कम करना चाहिए ।
4.नहाने के पानी में डिटॉल, यूडीकोलोन या गुलाबजल की कुछ बूंदें डाल कर नहाएं। इस बात का भी ध्‍यान रखें कि नहा कर आप कोई अच्‍छा पाउडर या बॉडी स्प्रे लगा लें।
5.अगर आपके साथ समस्‍या ज्‍यादा पसीना नहीं, बल्कि ये है कि उनके पसीने में बदबू बहुत आती है, उन्‍हें नहाने के पानी में थोड़ा नमक डाल लें और नहाने के बाद भी थोड़ा पाउडर लगाएं।
6.गर्मियों में हमेशा सूती व पतले कपड़े पहनें, भारी व सिंथेटिक कपड़ों से बचें, ये पसीने को न्योता देते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com