'पद्मावती' को देखने के लिए करना पड़ेगा इतना इंतजार, रिलीज होने के लिए...
'पद्मावती' को देखने के लिए करना पड़ेगा इतना इंतजार, रिलीज होने के लिए...

‘पद्मावती’ को देखने के लिए करना पड़ेगा इतना इंतजार, रिलीज होने के लिए…

फिल्म ‘पद्मावती’ को अभी तक देश भर में रिलीज होने के लिए सीबीएफसी ने सर्टिफिकेट नहीं दिया है. सरकार ने सोमवार के इस बात की जानकारी दी. फिल्म 1 दिसंबर 2017 को रिलीज होनी थी लेकिन भारी विवाद के बाद इसकी रिलीज को टाल दिया गया. लेकिन इसमें चौंकाने वाली बात ये है कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड अभी तक इस फिल्म को प्रमाणित नहीं किया है.'पद्मावती' को देखने के लिए करना पड़ेगा इतना इंतजार, रिलीज होने के लिए...

चना और प्रसारण राज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ (सेवानिवृत्त) ने सोमवार को राज्यसभा को यह बात कही. उन्होंने बताया कि ‘पद्मावती’ के 3डी वर्जन का सर्टीफिकेट संबंधी आवेदन 28 नवंबर 2017 को सीबीएफसी के समक्ष प्रस्तुत किया गया था. एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने बताया कि यह फिल्म चलचित्र अधिनियम 1952, चलचित्र (प्रमाणन) नियमावली 1983 तथा उसके अंतर्गत बनाए गए दिशानिर्देशों के अनुसार प्रमाणन की प्रक्रिया से गुजरेगी. चलचित्र (प्रमाणन) नियमावली, 1983 के नियम 41 के तहत प्रमाणन प्रक्रिया के लिए 68 दिन की समय सीमा तय की गई है.

राठौड़ ने बताया कि यदि फिल्म में दर्शाए गए विषयों पर विशेषज्ञों की राय अपेक्षित होगी तो सीबीएफसी के अध्यक्ष अतिरिक्त समय सीमा के संबंध में निर्णय करेंगे. आपको बता दें ऐसा पहली बार नहीं है जब सेंसर ने फिल्म ‘पद्मावती’ को बिना पास किए वापस लौटाया हो. दूसरी ओर मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, समेत कई राज्यों ने इस फिल्म को अपने राज्य में बैन कर दिया है. दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह जैसे सितारों से सजी इस ऐतिहासिक फिल्म के रिलीज होने का फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com