पंचकूला में दंगा भड़काने और देशद्रोह की आरोपी हनीप्रीत इंसा की पेशी आज

पंचकूला में दंगा भड़काने और देशद्रोह की आरोपी हनीप्रीत इंसा की पेशी आज

पंचकूला में दंगा भड़काने और देशद्रोह की आरोपी हनीप्रीत इंसा गुरुवार को पंचकूला कोर्ट में पेश हुईं। अदालत में हनीप्रीत की वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल पर आरोप तय होने से पहले बहस हो। हनीप्रीत को भारी सुरक्षा के बीच सुनवाई के लिए कोर्ट लाया गया। मामले में हनीप्रीत सहित 15 लोग आरोपी हैं जिन पर आरोप तय किए जाएंगे।पंचकूला में दंगा भड़काने और देशद्रोह की आरोपी हनीप्रीत इंसा की पेशी आज

 बता दें कि पिछले साल 25 अगस्त को रेप मामलों में दोषी राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद पंचकूला में हिंसा भड़क गई थी। इसमें 36 लोगों ने जान गंवाई थी। दंगा फैलाने में के आरोप में बाबा राम रहीम की कथित मुंहबोली बेटी हनीप्रीत को बाद में गिरफ्तार भी किया गया था। गौरतलब है कि पंचकूला दंगों की पड़ताल में जुटी हरियाणा पुलिस ने कुछ समय पहले हनीप्रीत समेत 15 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। 

पहले की सुनवाई के दौरान सभी आरोपियों को इसकी कॉपी सौंप दी गई थी। कुल 1200 पन्ने की इस चार्जशीट में हनीप्रीत समेत 15 अन्य को पंचकूला में दंगों व हिंसा की घटना के लिए आरोपी बनाया गया है। इसमें हनीप्रीत पर गंभीर आरोप हैं। हनीप्रीत के खिलाफ एफआईआर नंबर 345 में चालान पेश किया गया था। इस चार्जशीट में कुल 67 लोगों को गवाह बनाया गया है। 

आरोप पत्र के तीन पन्नों में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम और डेरे के 6 सुरक्षाकर्मियों का भी जिक्र किया गया है। जिन आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है उनमें हनीप्रीत इंसा, उसकी साथी सुखदीप कौर, राकेश कुमार अरोड़ा, सुरेंद्र धीमान इंसा, चमकौर सिंह, दान सिंह, गोविंद राम, प्रदीप गोयल इंसा व खैराती लाल पर कई धाराओं के तहत केस दर्ज है। आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 121, 121ए, 216, 145, 150, 151, 152, 153 और 120बी के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com