न कोई जिम न दवा, मात्र ये तीन उपाए करके महिला ने घटाया 32 किलो वजन,पूरी खबर जान के आप दंग रह जायेंगे…

महिलाओं में हार्मोनल चेंजेस के चलते कई परेशानियां उन्हेंो सताती रहती हैं, जिसके चलते वजन का बढ़ना आम बात है । लेकिन बीमारी के बावजूद भी वजन घटाने वाली इस महिला की कहानी इंस्पा यरिंग है । मोटा आजकल हर दूसरे, तीसरे शख्स  की समस्याक बनता जा रहा है । महिलाएं, बच्चे , पुरुष कोई भी इससे अछूता नहीं । अकसर वजह हमारी जीवनशैली ही होती है । खान पान की  बिगड़ती आदतें हमारी परेशानी को बढ़ाती हैं । घर के साधारण खाने की जगह बाहर का जंक फूड, पेय पदार्थ आदि का प्रयोग करना हमारे शारीरिक गठन को वसा से भर देता है । जब तक ध्याहन जाता है तब तक बहुत देर हो चुकी होती है । ऐसे में ये कहानी आपको मदद कर सकती है ।

32 किलो तक घटाने वाली इस महिला का नाम अंशिका है

बिना कोई दवाई, महेगे ट्रीटमेंट, जिम के अपना वजन 32 किलो तक घटाने वाली इस महिला का नाम अंशिका है । मीडिया के माध्य म से अंशिका ने अपनी ये स्टोारी सबके साथ शेयर की । महिलाओं में होने वाली बीमारी पीसीओडी की शिकार होने के बाद भी उन्होहने विल पॉवर को स्ट्रॉसन्गो किया और अपने बढ़ते हुए वजन से हार नहीं मानी । अंशिका की ये कहानी आपको जरूर प्रेरित करेगी । अंशिका ने किस शिड्यूल को फॉलो किया सब आगे बताया जा रहा है ।

मोटापे की वजह से उसे घुटनों में दर्द की परेशानी शुरू हो गई

 

अंशिका काफी साल से PCOD की बीमारी से परेशान थी, हार्मोनल चेंजेस के कारण वजन लगातार बढ़ता ही जा रहा था । मोटापे की वजह से उसे घुटनों में दर्द की परेशानी शुरू हो गई । रोजमर्रा के काम भी प्रभावित होने लगे । ऐसे में मोटापे से उन्हों ने बिल्कु ल भी हार नहीं मानी । अपने बढ़े वजन को घटाने के लिये अंशिका ने पूरी तरह से नैचुरल तरीके का सहारा लिया।

ब्रेकफास्टर में एक कटोरी ओट्स खाए

रिपोर्ट के मुताबिक अंशिका ने 9 महीने में 32.5 किलोक्राम वजन कम किया है । इसके लिए उन्होअने एक नियमित रूटीन को फॉलो किया । जिसमें उन्होइने मॉर्निंग और नाइट ड्रिंक के रूप में गुनगुने पानी के साथ नींबू का रस मिलाकर पीया । ब्रेकफास्टर में एक कटोरी ओट्स खाए । इसके बाद लंच में उबली हुई हरी सब्जिायों के साथ हल्काम नमक लें । डिनर में अंडे का सफेद हिस्साई और फ्रूट सैलेड लीं । इसके बाद खीरे की स्मू्दी पी, क्योंेकि यह भूख को दबा देती है।

सीढ़ियां चढ़ने जैसे छोटे-मोटे वर्कआउट किया करती थीं

अंशिका ने शुरुआती दिनों में घर पर ही अकेले वर्कआउट करना शुरू किया जिसमें वह योगासन, वॉकिंग, रस्सीन कूदना, सिटअप्स  और सीढ़ियां चढ़ने जैसे छोटे-मोटे वर्कआउट किया करती थीं । चार महीने के बाद उन्हों ने जिम ज्वॉ इन किया और वहां कार्डियो एक्सारसाइज पर ध्या न दिया। धीरे – धीरे अंशिका अपने मनचाहे फिगर को पाने में कामयाब हो गई ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com