नालंदा में रेल ट्रैक पर जामकर हंगामा, रेलवे बोर्ड की परीक्षा में धांधली का आरोप

रेलवे भर्ती बोर्ड के एनटीपीसी रिजल्ट और ग्रुप डी की परीक्षा में धांधली का  आरोप लगा बिहार के विभिन्न जिलों में अभ्यर्थियों का आंदोलन कल से जारी है । इसी कड़ी में आंदोलन का असर आज नालंदा में भी देखने को मिला । सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी  बिहार शरीफ रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर रेल ट्रैक को जाम करते हुए सरकार और रेलवे बोर्ड के खिलाफ उग्र प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की।

प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने बताया कि परीक्षा के बाद बोर्ड द्वारा में नियमों में परिवर्तन करके रिजल्ट जारी किया जाता है । जिसके कारण मेधावी छात्रों का रिजल्ट नहीं हो पाता है। बोर्ड जो भी नियम जारी करे वह परीक्षा के पूर्व अभ्यर्थियों को बता दे ताकि हम लोग उसी तरह से तैयारी करें। इस बार के  रिजल्ट रुपए का खेल चला है । जिसके कारण रिजल्ट में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की गयी है । अब रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा ग्रुप डी के परीक्षा में गड़बड़ी किया जा रहा है जिससे छात्रों का भविष्य अंधकार में हो गया है।

रेलवे ट्रैक के जाम किए जाने के कारण राजगीर से नई दिल्ली जाने वाली नई दिल्ली श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन समेत 2 ट्रेनों का परिचालन भी बाधित रहा। रेलवे ट्रैक जाम किए जाने की सूचना के बाद स्थानीय प्रशासन के अलावे आरपीएफ के अधिकारी व जवान मौके पर पहुंच आक्रोशित छात्रों को समझाने की कोशिश में जुट गये। अपर अनुमंडल पदाधिकारी  मुकुल पंकज मनी के नेतृत्व में जीआरपी, आरपीएफ और अन्य बलों ने काफी देर तक हंगामा कर रहे छात्रों को समझाया बुझाया। काफी मशक्कत के बाद ट्रैक से छात्रों को हटाया जा सका। रेलवे के अधिकारी फिलहाल परिचालन को सुचारु करने में लगे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com