दो और भाजपा विधायकों को मिली धमकी, एफआइआर दर्ज…

वाट्सएप मैसेज से भाजपा विधायकों को धमकी मिलने का सिलसिला जारी है। हजरतगंज कोतवाली में दो अन्य विधायकों को धमकी मिलने के मामले में गुरुवार (31 मई) को एफआइआर दर्ज की गई। पीड़ित विधायकों ने डीजीपी ओपी सिंह को पत्र भेजकर कार्रवाई की माग की है।

जालौन के कालपी विधान सभा से विधायक नरेंद्र पाल सिंह और माधोगढ़ से विधायक मूल चंद सिंह निरंजन को वाट्सएप पर मैसेज मिला था। आरोपित ने विधायकों से 10 लाख रुपये की माग की थी और ऐसा नहीं करने पर परिवार के सदस्यों की हत्या की धमकी दी थी। वाट्सएप पर यह मैसेज देखकर दोनों विधायकों ने डीजीपी को पत्र लिखकर कार्रवाई की माग की थी। इसपर डीजीपी ने हजरतगंज कोतवाली में उक्त प्रार्थना पत्र पर एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्र के मुताबिक, दोनों विधायकों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर पड़ताल की जा रही है। इन विधायकों को भी उसी नंबर से धमकी मिली है, जिस नंबर से अन्य लोगों को धमकी दी गई थी। मामले की जांच की जा रही है।

नहीं थम रहा विधायकों को धमकी का मामला

गौरतलब हो कि इससे पहले देवरिया सदर के भाजपा विधायक जनमेजय सिंह को वाट्सएप पर धमकी भरे संदेश भेजकर 10 लाख रुपये रंगदारी मागी गई थी। विधायक जनमेजय सिंह ने 25 मई को लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में केस दर्ज कराया। अब तक 24 से अधिक विधायकों सहित कुछ अन्य प्रतिष्ठित लोगों को धमकी भरे संदेश भेजे जाने की बात सामने आई है। प्रकरण की जाच के लिए गठित एसआइटी लगातार केंद्रीय जाच एजेंसियों के संपर्क में है। उल्लेखनीय है कि विधायकों को धमकी दिए जाने का सिलसिला लगातार जारी है। इससे कई विधायक बेहद सहमे हुए हैं और अपनी सुरक्षा बढ़ाए जाने की माग भी की है। एसआइटी पूरे प्रकरण की गंभीरता से जाच की जा रही है। केंद्रीय जाच एजेंसियों से कई अहम जानकारिया मागी गई है। संदेश भेजने वाले भी तकनीक के जानकार हैं। जल्द पूरे मामले का अनावरण किया जाएगा।

तनाव से बचने के लिए ब्लॉक करें नंबर

विधायकों को धमकी दिए जाने के मामले में जाच एजेंसिया छानबीन में जुटी हैं। वहीं तकनीकी विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसे मामलों में जिन नंबर से संदेश आ रहे हों, उन्हें ब्लाक कर देना चाहिए। क्योंकि ऐसे नंबरों से धमकी देने अथवा शरारत करने वाले किसी भी देश में बैठे हो सकते हैं। नंबर ब्लाक करने पर उन्हें दूसरे नंबर का प्रयोग करना पड़ेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com