दूल्हे को भी अपनी खूबसूरती का रखने चाहिए ख्याल, स्मार्ट दिखने के लिए अपनाएं ये स्किन केयर रूटीन

शादी हर किसी के जीवन का सबसे खास पल होता होता है. इस दिन हर कोई सबसे खूबसूरत दिखना चाहता है. वैसे तो हर कोई शादी के दिन दुल्हन की खूबसूरती की बात करते हैं लेकिन, इस खास दिन दूल्हे को भी खूबसूरत दिखना उतना ही जरूरी होता है. आपको बता दें कि दूल्हे की तैयारी भी दुल्हन की तरह ही करनी चाहिए. इसमें सबसे ज्यादा ख्याल दूल्हे को अपनी स्किन कर देना चाहिए. इस तरह का स्किन केयर रूटीन  बनाना चाहिए जिससे उनकी स्किन चमकती और थकान और तनाव मुक्त दिखाई दें. तो चलिए जानते हैं उन स्टेप्स के बारे में जिससे आप अपनी शादी के खास मौके पर बेहद स्मार्ट लग सकते हैं.

सनस्क्रीन लगाना ना भूलें
शादी की तैयारियों में कई बार दूल्हे को भी घर से बाहर जाना पड़ता है. ऐसे में इस बात का खास ख्याल रखें कि आप जब भी घर से बाहर निकले तो सनस्क्रीन लगाना ना भूलें. सनस्क्रीन न लगाने से चेहरे पर कालापन और झाइयां भी पड़ सकती हैं. इसके साथ ही यह स्किन टैनिंग से बचाने में मदद करता है.

चेहरे को क्‍लींजर से करें साफ
शादी के कम से कम 15 दिन पहले से रात को सोने से पहले स्किन को अच्छी तरह से साफ जरूर करें. याद रखें स्किन टाइप के अनुसार फेस वॉश और टोनर का इस्तेमाल जरूर करें. इसके बाद मॉइश्चराइजर लगाकर ही सोएं. इससे आपकी स्किन फ्रेश रहेगी.

डाइट का रखें ख्‍याल
जी हां ब्यूटी रूटीन के साथ-साथ अपनी डाइट का खास ख्याल रखें. शादी से पहले आप जंक फूड अवॉइड करें. इसके साथ ही दही, सलाद आदि को अपनी डाइट में जरूर शामिल करें. यह चेहरे पर ग्लो लाने में मदद करेगा.

टेंशन और चिंता ना करें
शादी से पहले आपको इस बात का खास ख्याल रखें कि आपके चेहरे पर डार्क लाइन और आंखों के गिर्द काले घेरे दूर रखने के लिए आप पर्याप्त नींद जरूर लें. इसके साथ ही चिंता और तनाव से दूर रहे हैं.  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com