दुनिया में कोरोना मरीजो की संख्या 4.34 करोड़ के पार पहुची अब तक 11.60 मरीजो की हो चुकी मौत : संयुक्त राष्ट्र

विश्व में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा जहां 4.34 करोड़ को पार कर गया है वहीं अब तक कुल 11.60 लाख लोग इस महामारी में जान गंवा चुके हैं। इस बीच, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुटेरस कहा है कि कोरोना काल हमारे मौजूदा समय का सबसे बड़ा संकट है। उधर, स्पेन में कोरोना का प्रकोप पूरी तरह शांत भी नहीं हुआ था कि दूसरी लहर ने देश में हड़कंप मचा दिया है।

गुटेरस ने विश्व स्वास्थ्य सम्मेलन के ऑनलाइन सत्र का उद्घाटन करते हुए कहा, महामारी से लड़ने के लिए विकसित देशों को उन देशों की मदद करनी चाहिए जिनके पास संसाधन की कमी है। इस बीच कई देशों में संक्रमण की दूसरी लहर दिखाई दे रही है। इसके तहत दुनिया के ऐसे देशों में एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।

इसी क्रम में स्पेन सरकार ने मई तक के लिए आपातकाल लगा दिया है। पीएम पेद्रो सांचेज ने कहा है कि एक जिले से दूसरे जिले में भी जाने से प्रतिबंध लगाया जा सकता है। हालांकि ये निर्णय पूरी तरह से क्षेत्रीय नेताओं पर छोड़ दी गई है। 

कोरोना संक्रमण के बीच मलयेशिया में आपातकाल के प्रस्ताव को देश के सम्राट ने खारिज कर दिया है। पीएम मुहिद्दीन यासीन ने संक्रमण से बचाव के लिए देश में नया आपातकाल लागू करने का प्रस्ताव रखा था।

इस प्रस्ताव के तहत संसद को निलंबित करने की योजना भी शामिल है। आलोचकों का कहना है कि चुनौतियों से निपटने के लिए प्रधानमंत्री ने अलोकतांत्रिक तरीकों का इस्तेमाल किया है।

पाकिस्तान में एक बार फिर संक्रमण बढ़ रहा है। यहां एक दिन में संक्रमितों की संख्या 10,000 के पार हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि पिछले 24 घंटों में 77 नए मामले सामने आने के बाद देश में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या 3,26,602 पहुंच गई, जबकि 6,739 लोगों की मौत हुई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com