दिल्ली पुलिस को IB ने 15 अगस्त से पहले भेजा बड़ा अलर्ट, आतंकी साजिश की कर रहे हैं प्लानिंग

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली पुलिस को भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने बड़ा अलर्ट भेजा है. एजेंसियों को मिली खुफिया जानकारी के मुताबिक आतंकी ड्रोन के जरिए दिल्ली में बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे हैं. इसी को लेकर अब एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को चौकन्ना किया है.

सुरक्षा एजेंसी ने आगाह किया है कि आतंकी 15 अगस्त से पहले खास तौर पर 5 अगस्त जिस दिन जम्मू कश्मीर से 370 हटी थी, इस दिन ड्रोन के जरिए दिल्ली में हमला हमले की कोशिश कर सकते हैं.

बता दें कि एक तरफ जहां एजेंसियों का अलर्ट है तो वहीं दिल्ली पुलिस ने ड्रोन हमले से निपटने की तैयारी भी शुरू कर दी है.  ड्रोन हमले से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस को और दूसरे राज्यों की पुलिस को ट्रेनिंग दी गई है. इसमें दो लेवल की ट्रेनिंग है.

पहली ट्रेनिंग है पहली सॉफ्ट किल, जिसके अंतर्गत सिखाया गया है कि कोई नार्मल ड्रोन दिखे तो कैसे एक्शन लें. दूसरी ट्रेनिंग का नाम है हार्ड किल, यानी कोई संदिग्ध ड्रोन या फ्लाइंग इक्यूपमेंट दिखे तो उस पर कैसे एक्शन लें.

हाल ही में दिल्ली पुलिस कमिश्नर बालाजी श्रीवास्तव ने भी फ्लाइंग ऑब्जेक्ट और ड्रोन ऐसी चीजों से बेहद अलर्ट रहने के आदेश दिए थे. जम्मू के एयरबेस पर हुए आतंकी हमले के बाद से सुरक्षा एजेंसियां बेद अलर्ट हैं.

स्वतंत्रता दिवस से पहले पुलिस ने ड्रोन उड़ाने पर लगाया प्रतिबंध
स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को पुख्ता करते हुए दिल्ली पुलिस ने हाल ही में फ्लाइंग ऑब्जेक्ट को उड़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. असामाजिक तत्व और आतंकी खतरे को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ये कदम उठाया है. पुलिस के मुताबिक इस तरह की जानकारी है कि आतंकी फ्लाइंग ऑब्जेक्ट के जरिए आम पब्लिक, वीआईपी और बड़ी महत्वपूर्ण बिल्डिंग को निशाना बना सकते हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com