दिल्ली-एनसीआर के आसपास बसी ये 3 जगहें हैं बाइक से सफर के लिए बेहतरीन

सर्द मौसम में दोपहिया वाहन की सवारी का अपना अलग ही रोमांच है। वैसे भी दिल्ली-एनसीआर के ट्रैफिक जाम की परेशानियों से तो आप सभी वाकिफ ही हैं। जिसमें चार पहिया वाहन रिलैक्स करने से ज्यादा तकलीफदेह होता है। ऐसे में बाइक का सफर इन परेशानियों से काफी हद तक राहत दिलाने का काम करता है। तो देर किस बात की, चलिए इस दोपहिया सवारी से करते हैं वीकेंड पर दिल्ली के आसपास बसी खूबसूरत जगहों की सैर।

1. गढ़मुक्तेश्वर का सफर

सड़क की स्थिति: एनएच 24 से सीधे हापुड़ की ओर चलें। सड़क की सिचुएशन बहुत अच्छी है और ट्रैफिक भी कम होता है। लेकिन, गढ़मुक्तेशर पहुंचते ही आपको रोड़ की स्थिति सही नहीं मिलेगी। यहां थोड़ा संभल कर चलना होगा।

ढाबा: बृजघाट पर भी काफी दुकानें हैं। वहीं रास्ते में बाबूगढ़ के छोटे से शहर में ढाबों की भरमार है, जिसमें शिवा टूरिस्ट ढाबों की एक श्रृंखला है। यहां आपको इंडियन और साउथ इंडियन व कॉन्टिनेंटल सारे क्यूजीन मिलेंगे। इनके रेट लिस्ट भी आपके पॉकेट पर भार नहीं डालेंगे। दिल्ली से यह सबसे नजदीकी जगह है। यहां पानी का स्तर कम होने पर डॉल्फिन दिखाई दे सकती है। गर्मियों में इन्हें आसानी से देखा जा सकता है। शानदार तरीके से रहना चाहते हैं तो आप एक कमरा बुक कर सकते हैं।

2. अलवर का सफर

सड़क की स्थिति: सड़क कुछ देर सही व कुछ खराब भी है इसलिए संभल कर चलाएं।

ढाबा: यहां रास्ते में आपको कई जगह मिलेंगी, जहां आप इत्मीनान से खाना व हलका आराम कर सकते हैं।

यह रोड ट्रिप अलवर से सवाई माधोपुर और आगे उदयपुर तक बेहतरीन अंदाज में पूरी की जा सकती है। अलवर के किलों से लेकर रणथंभौर के नेशनल पार्क तक शानदार सड़कें आपका स्वागत करती नजर आएंगी।

3. जयपुर का सफर

सड़क की स्थिति: दिल्ली-जयपुर राजमार्ग का एक हिस्सा बहुत खराब स्थिति में है। बस से जयपुर से दिल्ली पहुंचने में 6-7 घंटे तक भी लग सकते हैं।

ढाबा: राजमार्ग के किनारे कई ढाबे हैं, जहां आपको गर्मागर्म खाना मिलेगा। वहीं रात में अच्छा खाने की तलाश कर रहे हैं तो जयपुर से बाहर सीकर रोड पर आपको कुछ स्वादिष्ट भोजन मिलेगा। बाइक से पिंक सिटी यानी जयपुर जाना भी अच्छा विकल्प हो सकता है। यहां आप कई मीनारें और फोर्ट घूम सकते हैं। वहीं यहां के बाजारों से कई तरह का सामान ले सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com