तेज प्रताप यादव समेत ये 16 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ

बिहार की नीतीश कुमार कैबिनेट विस्तार में लालू प्रसाद यादव के राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) से मंगलवार को 16 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। इनमें लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव का नाम भी शामिल है। इसके अलावा पार्टी ने सामाजिक समीकरणों को ध्यान में रखने के साथ ही कई नए चेहरों को भी मौका दिया है। राजभवन की ओर से भावी मंत्रियों को आमंत्रण चला गया है। 

आरजेडी कोटे से ये मंत्री लेंगे शपथ

बताया जा रहा है कि आरजेडी कोटे से 16 विधायक मंगलवार को शपथ ले सकते हैं। इनमें तेज प्रताप यादव के अलावा आलोक मेहता, कुमार सर्वजीत, चंद्रशेखर, सुरेंद्र यादव, शशि भूषण सिंह, अख्तरूल इस्लाम शाहीन, कार्तिक कुमार, सुधाकर सिंह, अनिता देवी, ऋषि कुमार, समीर महासेठ का नाम फाइनल हुआ है। इसके अलावा पिछले दिनों असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम छोड़कर आरजेडी में आए विधायक मो. शाहनवाज को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा रहा है। तेजस्वी यादव पहले ही डिप्टी सीएम पद की शपथ ले चुके हैं।

अवध बिहारी बन सकते हैं स्पीकर

महागठबंधन सरकार में स्पीकर का पद आरजेडी के खाते में आया है। आरजेडी की ओर से वरिष्ठ नेता अवध बिहारी चौधरी को विधानसभा अध्यक्ष बनाया जा रहा है। उनका नाम फाइनल हो गया है, लेकिन आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है। अवध बिहारी आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के साथ पार्टी में लंबे समय से काम कर रहे हैं।

राज्यपाल फागू चौहान दिलाएंगे नए मंत्रियों को शपथ

नीतीश कैबिनेट के नए मंत्रियों को राज्यपाल फागू चौहान मंगलवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह सुबह 11.30 बजे शुरू होगा। एक साथ 5-6 मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। विभागों का बंटवारा शपथ ग्रहण के बाद होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com