तालिबान ने अमेरिका से अफगान हवाई क्षेत्र में को लेकर दी ये चेतवानी

काबुल: तालिबान ने संयुक्त राज्य अमेरिका से अफगान हवाई क्षेत्र में ड्रोन का संचालन बंद करने के लिए कहा है। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने अमेरिका के कदम को राष्ट्रीय सुरक्षा का उल्लंघन करार देते हुए सभी देशों से आपसी दायित्वों के अनुसार काम करने को कहा है।

मुजाहिद ने यह भी कहा कि दायित्वों पर कार्य करने से नकारात्मक परिणामों को रोका जा सकेगा। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “हम सभी देशों, विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से किसी भी नकारात्मक परिणाम को रोकने के लिए पारस्परिक दायित्वों के अनुसार कार्य करने का आह्वान करते हैं।”

पेंटागन ने पिछले महीने कहा था कि वह इस्लामिक स्टेट-खोरासन (ISIS-K) और दक्षिण एशियाई राष्ट्र के भीतर सक्रिय अन्य आतंकवादी समूहों के खिलाफ ड्रोन हमले करना जारी रखेगा।

फॉक्स न्यूज के अनुसार, पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी ने कहा, “हमारे पास अपने राष्ट्रीय सुरक्षा हितों की रक्षा और बचाव सुनिश्चित करने के आसमान से हमला करने की क्षमता है। मैं आपको बताऊंगा, बिना किसी काल्पनिक या भविष्य के संचालन के बारे में अनुमान लगाए, हम उन क्षमताओं को बनाए रखना जारी रखेंगे और जरूरत पड़ने पर उनका उपयोग करेंगे।”

तालिबान ने पिछले महीने अफगानिस्तान पर नियंत्रण कर लिया और सितंबर में अपनी अंतरिम सरकार की घोषणा की। अमेरिकी सैनिकों ने पिछले साल तालिबान के साथ पहले से सहमत दोहा समझौते के तहत 31 अगस्त को अफगानिस्तान छोड़ दिया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com