तापमान तो गिरा पर तपिश से राहत नहीं मिल रही

दिन चढ़ने के साथ ऐसा लगने लगता है मानो आसमान से आग बरस रही हो। हालांकि चौबीस घंटे के भीतर अधिकतम पारे में तीन डिग्री की गिरावट तो आई लेकिन गर्मी से राहत नहीं मिली। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को भी राजधानी का मौसम साफ रहने के आसार हैं। हालांकि पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश के आसार हैं।

सुबह से गर्मी ने अपने तीखे तेवर दिखाने शुरू कर दिए। आठ बजे ही चटख धूप निकल आई। दिन बढ़ने के साथ गर्मी का असर और बढ़ गया। दोपहर में मजबूरी में ही लोग घर से बाहर निकले। इसका असर यह हुआ कि दिन भर प्यास और पसीने से बेहाल रहे।

छुट्टी के दिन होने के बाद भी अधिकांश लोगों ने घर पर रहना ही बेहतर समझा। देर शाम तक सड़क से आंच निकलती रही। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि गर्मी से अभी राहत के आसार नहीं हैं। तापमान अभी 40 डिग्री से अधिक ही बना रहेगा। अधिकतम तापमान चौबीस घण्टे के भीतर तीन डिग्री गिरकर 41.7 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान एक डिग्री बढ़कर 26.7 डिग्री पहुंच गया। पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश के आसार

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक सोमवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश के आसार हैं। मंगलवार से मौसम फिर साफ रहने की उम्मीद है। सबसे गर्म रहा बांदा

बांदा 46.2 डिग्री सेल्सियस के साथ प्रदेश भर में सबसे गर्म रहा। 46 डिग्री सेल्सियस के साथ इलाहाबाद और आगरा संयुक्त रूप से दूसरा सबसे गर्म जिला रहा। वहीं उरई 45 डिग्री के साथ तीसरा सबसे गर्म जिला रहा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com