ड्यूल सिम के साथ आ सकते हैं आईफोन के नए मॉडल्स
ड्यूल सिम के साथ आ सकते हैं आईफोन के नए मॉडल्स

ड्यूल सिम के साथ आ सकते हैं आईफोन के नए मॉडल्स

नई दिल्ली. एप्पल अगले साल लॉन्च होने वाले iPhone X के मॉडल्स में डुअल सिम सपोर्ट देने की तैयारी कर रही है. इसका खुलासा KGI सिक्योरिटी अनालिस्ट मिंग ची कूओ की एक रिपोर्ट में हुआ है.ड्यूल सिम के साथ आ सकते हैं आईफोन के नए मॉडल्स

रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल ने 5जी के लिए इंटेल के साथ पार्टनरशिप की है, हालांकि क्वॉलकॉम के साथ एप्पल की पहले से ही पार्टनरशिप है लेकिन यह अब खत्म होने वाली है. 2018 में लॉन्च होने वाले iPhone में इंटेल के XMM 7560 मॉडेम का इस्तेमाल हो सकता है.

वहीं रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि दोनों सिम LTE+LTE सपोर्ट करेंगे. जबकि अभी तक ड्यूल सिम वाले फोन्स में LTE+3G कनेक्टिविटी होती है. इसके अलावा ये भी अनुमान लगाया जा रहा है कि आईफोन में डुअल सिम सपोर्ट तो होगा लेकिन उसमें से एक सिम eSIM हो सकता है. अभी हाल ही में एप्पल ने सीरीज 3 के वॉच लॉन्च किए है जिसमें eSIM का सपोर्ट है.

LTE टेक्नॉलजी के इस्तेमाल से ऐपल का कनेक्टिविटी फीचर और भी फास्ट हो जाएगा। कुओ ने कहा, ‘हमारा मानना है कि 2018 के नए आईफोन में बेसबैंड चिप को अपग्रेड करके इंटेल XMM 7560 और क्वालकॉम SDX 20 का इस्तेमाल किया जाएगा. क्योंकि दोनों चिप 4X4 MIMO टेक्नॉलजी को सपॉर्ट करते हैं इसलिए ट्रांसमिशन स्पीड बढ़ना तो तय है. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com