डेमोक्रैटिक सांसदों ने ट्रंप से भारत के स्टील का उपयोग नहीं करने की अपील की

वाशिंगटन : अमेरिकी सीनेट के 9 डेमोक्रैटिक सांसदों ने राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप से अपील की है कि वह कीस्टोन परियोजना में भारत और इटली से मंगवाए गए स्टील का इस्तेमाल नही करे. यह बात उन्होंने ट्रम्प को भेजे साझा पत्र में कही.

पाकिस्तान के पराचिनार धमाके में 5 की मौतडेमोक्रैटिक सांसदों ने ट्रंप से भारत के स्टील का उपयोग नहीं करने की अपील कीगौरतलब है कि अमेरिका की अरबों रुपये की विवादित ट्रांस-नैशनल कीस्टोन ऑइल पाइपलाइन परियोजना के लिए अमेरिका ने भारत और इटली को इजाजत दी है. 9 डेमोक्रेटिक सांसदों ने अपने पत्र में लिखा कि हम यह जानकर निराश हैं कि कीस्टोन एक्सएल पाइपलाइन परियोजना में इस्तेमाल होने वाला पूरा स्टील अमेरिका का नहीं होगा. पत्र में आगे लिखा कि हमें इस बात से भी बहुत परेशान हैं कि कनाडा की इस कंपनी को भारत और इटली जैसे देशों से स्टील मंगवाने की इजाजत इजाजत देंगे तो इसका असर अमेरिकी लोगों के रोजगार पर पड़ेगा. भारत और इटली जैसे देश अवैध और गैरकानूनी कीमतों पर अमेरिका में अपने स्टील उत्पादों को खपाते हैं.

ट्रम्प के प्रतिबन्ध के खिलाफ लड़ेंगी भारतीय अमेरिकी सांसद प्रमिला

बता दें कि क्रिस वैन होलेन और टेमी डकवर्थ ने ट्रंप को लिखे पत्र में इस परियोजना में पूरी तरह से केवल अमेरिका में उत्पादित स्टील का ही इस्तेमाल करने की अपील की गई . यदि ट्रंप ऐसा नहीं करते हैं तो यह ‘अमेरिका फर्स्ट’ के उनके वादे का उल्लंघन होगा.वे यह भी सुनिश्चित करें कि सभी नए पाइपलाइन्स के निर्माण और प्रबंधन में केवल अमेरिकी सामान व उत्पादों का इस्तेमाल हो.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com