जूनियर हॉकी विश्व कप : जर्मनी, बेल्जियम और मलेशिया की जीत

लखनऊ। एफआईएच जूनियर हॉकी विश्व कप-2016 में रविवार को जर्मनी, बेल्जियम और मलेशिया ग्रुप-स्तर पर खेले गए अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल कर ली है। टूर्नामेंट के पूल-बी में दो मुकाबले खेले गए, जिसमें से एक में बेल्जियम ने नीदरलैंड्स को 3-2 से हराया, वहीं दूसरे मैच में मलेशिया ने मिस्र को 2-0 से मात दी।

hockeyइसके अलावा, पूल-सी में भी दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में जर्मनी ने जापान को 6-1 से मात दी, वहीं दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को स्पेन ने 3-3 से ड्रॉ पर रोका। जर्मन टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी है।

पूल-बी में अपने दोनों मैचों में जीत हासिल कर बेल्जियम छह अंकों के साथ शीर्ष पर है जबकि और मलेशिया तीन अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। इस पूल में मिस्र का खाता नहीं खुला है।

टूर्नामेंट के पूल-सी में जर्मनी अपने तीनों मैच जीतकर नौ अंकों के साथ पहले स्थान पर है। इस पूल में स्पेन और न्यूजीलैंड ने 3-3 से ड्रॉ खेला। दोनों टीमों के चार-चार अंक हैं। स्पेन बेहतर गोल अंतर के साथ दूसरे और न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर है।

 जापान इस पूल में अपना खाता नहीं खोल पाया है। इस ग्रुप से स्पेन भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुका है। हर ग्रुप से शीर्ष-2 टीमें क्वार्टर फाइनल में पहुंचेंगी।

भारतीय जूनियर टीम ने टूर्नामेंट के पूल-डी में खेले गए अपने दोनों मुकाबलों में जीत के साथ छह अंक हासिल किए हैं और वह शीर्ष पर है। उसका अंतिम ग्रुप मुकाबला सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के साथ होगा।

भारत भी एक लिहाज से क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया है। अगर वह दक्षिण अफ्रीका से हार भी जाता है तो वह बेहतर गोल अंतर के लिहाज से अपने पूल में शीर्ष पर रहेगा। क्वाटर फाइनल में भारत का सामना स्पेन से हो सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com