जीत से 6 विकेट दूर इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका पर मंडराया हार का खतरा

जीत से 6 विकेट दूर इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका पर मंडराया हार का खतरा

लंदन: इंग्लैंड से मिले 492 रनों के जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट गंवाकर 117 रन बनाकर खेल रही है. इंग्लैंड की टीम ने इस मुकाबले में जीत से 6 विकेट दूर है. जबकि साउथ अफ्रीकी टीम को सीरीज़ में बने रहने के लिए इस आज आखिरी दिन अपने बल्ले का दम दिखाना होगा. जीत से 6 विकेट दूर इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका पर मंडराया हार का खतरा

जॉनी बेयरस्टा के तेजतर्रार अर्धशतक से इंग्लैंड ने आज यहां तीसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन चाय तक दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 492 रन का लक्ष्य दिया था. जिसके बाद आखिरी सेशन में बल्लेबाज़ी करने उतरी अफ्रीकी टीम को स्टोक्स, जोन्स और ब्रॉड ने एक के बाद एक 4 झटके देकर मैच पर अपनी पकड़ बना ली. चौथे दिन आखिरी सेशन में डीन एल्गर को छोड़ कोई भी अन्य बल्लेबाज़ नहीं चल सका और टीम में मुश्किल में फंस गई.

इंग्लैंड की टीम को आखिरी दिन जीत के लिए 6 विकेटों की दरकार है. जबकि साउथ अफ्रीकी टीम को मुश्किल 375 रन चाहिए. इससे पहले कप्तान जो रूट ने चाय से पहले इंग्लैंड की दूसरी पारी आठ विकेट पर 313 रन पर घोषित कर दी थी.

‘विराट टीम’ की ऐसी तस्वीरें सोशल मीडिया पर मचा रही हैं तहलका

चौथी पारी में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकार्ड वेस्टइंडीज के नाम है जिसने 2002-03 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेंट जोन्स में सात विकेट पर 418 रन बनाकर जीत दर्ज की थी.

द ओवल में चौथी पारी में सबसे बड़े स्कोर का रिकार्ड भारत के नाम है जिसने 1979 में सुनील गावस्कर के दोहरे शतक की बदौलत आठ विकेट पर 429 रन बनाकर मैच ड्रा कराया था.

इंग्लैंड की ओर से बेयरस्टा ने 63 रन की पारी खेली. इससे पहले स्पिनर केशव महाराज ने चाय के बाद चार गेंद के भीतर पदार्पण कर रहे टाम वेस्ले (59) और रूट (50) को पवेलियन भेजा. पहली पारी के शतकवीर बेन स्टोक्स ने भी 31 रन की पारी खेली. बेयरस्टा ने 58 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का मारा. पदार्पण कर रहे टोबी रोलैंड जोन्स ने भी दो छक्कों की मदद से 19 गेंद में नाबाद 23 रन बनाए.

इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 74 रन से की. टीम ने सुबह के सत्र में कीटन जेनिंग्स का विकेट गंवाया. दक्षिण अफ्रीका में जन्में और पले बढ़े जेनिंग्स पिछली पांच पारियों में सिर्फ एक बार दोहरे अंक में पहुंचे थे लेकिन आज उन्होंने 48 रन बनाए. उन्होंने तेज गेंदबाज कागिसो रबादा की उछाल लेती गेंद पर गली में क्रिस मौरिस को कैच थमाया. जेनिंग्स ने 78 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके जड़े और वेस्ले के साथ 62 रन जोड़े.

वेस्ले ने तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल पर चौके के साथ 119 गेंद में अर्धशतक पूरा किया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com