जीएसटी परिषद् की आपात बैठक आज
जीएसटी परिषद् की आपात बैठक आज

जीएसटी परिषद् की आपात बैठक आज

नई दिल्ली : सरकार ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की शनिवार को आपातकालीन बैठक बुलाई है, जिसमे कर संग्रह में हुई कमी पर विचार किया जाएगा .बता दें कि जीएसटी लागू होने के बाद अब तक कर संग्रहण 83 लाख करोड़ रुपये के करीब ही पहुंचा है.इसलिए ई-वे बिल के जल्द लागू करने पर चर्चा होगी.जीएसटी परिषद् की आपात बैठक आज

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता में होने वाली परिषद की इस 24वीं बैठक में परिषद के सभी सदस्य किसी एक जगह बैठ कर नहीं बल्कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एजेंडे पर विचार विमर्श करेंगे.प्राप्त जानकारी के अनुसार बैठक में जीएसटी के मद में राजस्व संग्रह घटने के कारणों पर विचार होगा.

बता दें कि अक्टूबर माह में जीएसटी मद में कर संग्रह में करीब 12,000 करोड़ रुपये की कमी आई थी. इसे देख कर लग रहा है कि कारोबारियों ने जीएसटी अपवंचन को अंजाम देना शुरू कर दिया है.जो सरकार के लिए चिंता का विषय है .स्मरण रहे कि परिषद की गुवाहाटी में हुई 23 वीं बैठक में 178 सामानों पर जीएसटी की दर 28 फीसदी से घटा कर 18 फीसदी करने का निर्णय लिया गया था. संभवतः इस बैठक में अप्रैल के बजाय जनवरी से ही ई-वे बिल लागू किए जाने पर चर्चा हो सकती है .

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com