जिस जानवर को छूने से डरते हैं लोग, उसे यह शख्‍स मुंह से पकड़ता है

इस दुनिया में तरह-तरह के लोग हैं। अब राजस्‍थान के रहने वाले इस शख्‍स को ही देख लीजिए। जिस जानवर को लोग छूने से डरते हैं उसे यह आदमी अपने मुंह से पकड़ लेता है।

man-hold-beast_b_22मुंह में दबा लेते हैं
अगर आप गांव-देहात से ताल्‍लुक रखते हैं तो गोयरे का नाम सुना होगा। इसे सांप से भी जहरीला माना जाता है। लोगों का मानना है कि गोयरे के काटने के तीन-चार मिनट में ही मौत हो जाती है। लेकिन राजस्थान में करौली के गुमान सिंह जाट को गोयरा पकडऩे में महारत हासिल है। वे गोयरे के मुंह को अपने मुंह में दबा लेते हैं तो यह देखने वाला हर कोई दांतों तले अंगुली दबाने को मजबूर हो जाता है। यही नहीं, गुमान सिंह गोयरे की जीभ को पकडक़र बाहर निकाल लेते हैं। 
क्‍यों नहीं काटता गोयरा
खबरों की मानें तो गुमान सिंह अभी तक तीन हजार से ज्यादा गोयरे पकड़ चुके हैं। गुमान ने ये सभी गोयरे लोगों के घरों से पकड़े हैं। इन्हें वह जंगल में ले जाकर छोड़ देते हैं। गुमान पिछले पांच सालों से यही काम कर रहे हैं। जानवर से न डरने की वजह बताते हुए गुमान कहते हैं कि, उन्‍हें एक सिद्ध बाबा का आशीर्वाद प्राप्‍त है जिसकी वजह से गोयरे उन्‍हें कोई नुकसान नहीं पहुंचाते। 
घर-घर जाकर पकड़ते हैं गोयरा
गांव के नजदीक ही एक जंगल है जहां से गोयरा घरों में चले आते हैं। इससे लोगों में डर बैठ जाता है। कई बार तो लोग गोयरे के कारण अपने घर में भी नहीं जा पाते हैं। गुमान सिंह ने बताया कि जब भी उन्हें सूचना मिलती है तो वे बताए स्थान पर पहुंच जाते हैं। वे वहां से कुछ ही देर में गोयरे को पकडक़र लोगों के डर को दूर करते हैं। इस प्रकार वे अभी तक तीन हजार से ज्यादा गोयरे पकडक़र जंगल में ले ले जाकर छोड़ चुके हैं। खास बात यह है कि गुमान सिंह इसके बदले किसी एक भी रुपया नहीं लेते।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com