जिस घटना पर बोले थे भज्जी, ‘मुझे पंजाबी होने पर शर्म है’, फिर से वही हुआ

orchestra-dancer-girl-killed-in-firing-in-marriage-at-bathinda_1480930994टीम इंडिया के दिग्गज बॉलर हरभजन सिंह भज्जी ने जिस घटना के बाद टिवटर पर खुद के पंजाबी होने पर शर्म जताई थी, फिर से पंजाब में वही घटना हुई।

बठिंडा जिले में शादी समारोह में गोली चलने से डांसर की मौत ठीक वैसी ही घटना है, जैसी बीती 28 फरवरी को पंजाब के बटाला में हुए शादी समारोह में हुई थी। गौरतलब है कि बटाला में शादी समारोह दौरान कुछ युवकों ने टीचर से छेड़खानी की। टीचर ने विरोध किया तो उन्होंने टीचर की गोली मारकर हत्या कर दी।

रूपिंदर के शव और उनकी बेटी और पति की अखबार में प्रकाशित फोटो को अपलोड कर भज्जी ने कहा कि अब इस बच्ची की मां को कौन वापस लाएगा। ऐसे नॉनसेंस लोगों के चलते ही उन्हें खुद के पंजाबी होने पर शर्म महसूस होती है। ये हमारी संस्कृति नहीं है।

हरभजन ने आगे लिखा था कि पंजाब सरकार को ऐसे हादसों पर गंभीरता दिखाई जानी चाहिए और हर किसी को असले का लाइसेंस न दिया जाए। इसके अलावा पंजाब में हथियारों पर गानें बंद होने चाहिएं, क्यों हरेक सिंगर फायरिंग वाले गीत गाता है, क्या पंजाब का कल्चर खत्म हो गया है।

इन गीतों की वजह से लोग शराब पीकर शादियों में गोलियां चलाते हैं और हादसा हो जाता है। अगर सिंगर्स को हथियारों वाले गीत गाने का ज्यादा शौंक है तो वह फौज में क्यों नहीं भर्ती होते। उनके इन गानों की वजह और एक बच्ची से उसकी मां छिन गई है। उसकी मौत का जिम्मेदार कौन है। पंजाब सरकार को इस तरफ गौर करना चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com