जियो फोन बुक करने से पहले यहाँ...जान लें सारी शर्तें

जियो फोन बुक करने से पहले यहाँ…जान लें सारी शर्तें

जियो फोन की बुकिंग माय जियो ऐप और jio.com के साथ-साथ ऑफलाइन स्टोर से आसानी से बुकिंग हो रही है, हालांकि 24 अगस्त की शाम जैसे ही बुकिंग शुरू हुई तो पहले वेबसाइट क्रैश हो गई। उसके बाद कई यूजर्स ने शिकायत की थी कि साइट खुलने के बाद भी फोन की बुकिंग का ऑप्शन नहीं आ रहा है।जियो फोन बुक करने से पहले यहाँ...जान लें सारी शर्तेंयही हालत माय जियो ऐप की भी थी। वैसे जियो फोन के साथ कौन-कौन-सी शर्तें है जिन्हें जानना जरूरी है, जैसे- एक आदमी कितने फोन बुक कर सकता है, बुकिंग के लिए आधार कार्ड चाहिए या नहीं। तो आइए जानते हैं ऐसे सभी सवालों के जवाब।

सबसे पहले आपको बता दें कि जियो फोन बुक करने के 3 तरीके हैं, पहला दुकानों से, दूसरा जियो .कॉम से और तीसरा माय जियो ऐप से। सबसे पहले ऑनलाइन जियो फोन बुकिंग की शर्तों की बात करते हैं। अगर आप ऑनलाइन जियो फोन बुक करते हैं तो आप एक मोबाइल नंबर से अधिकतम 5 मोबाइल बुक कर सकते हैं।
 वहीं एक साथ आप 16 अलग-अलग मोबाइल नंबर (1 नंबर से 5 मोबाइल) से अधिकतम 80 जियो फोन बुक कर सकते हैं। ऑनलाइन बुकिंग के दौरान आपको सिर्फ मोबाइल नंबर, एरिया पिन कोड और 500 रुपये देने होंगे। आधार कार्ड की कोई जरूरत नहीं है। आधार कार्ड आपको फोन की डिलीवरी के समय जियो स्टोर या रिलायंस डिजिटल स्टोर पर देना होगा। साथ में बाकि के 1,000 रुपये भी देने होंगे। यही नियम माय जियो ऐप भी लागू होगा।
अब ऑफलाइन बुकिंग की बात करें तो इसके लिए आपको पास के किसी रिटेल स्टोर, जियो स्टोर या रिलायंस डिजिटल स्टोर पर जाना होगा। यहां भी आपसे आधार कार्ड नहीं मांगा जाएगा।
यहां आपको सिर्फ 500 रुपये, मोबाइल नंबर और पिन कोड मांगा जाएगा। रिटेल स्टोर पर भी आप ऑनलाइन की तरह एक मोबाइल नंबर से 5 फोन बुक करवा सकते हैं।
फोन के साथ जमा किए गए 1,500 रुपये तीन साल बाद ही वापस होंगे, इससे पहले फोन वापस करने और पैसे लेने का कोई विकल्प नहीं है। इसके अलावा तीन साल बाद फोन को वापस लेने के लिए आपको 90 दिनों के भीतर कम-से-कम एक रिचार्ज कराना होगा, नहीं तो पैसे नहीं मिलेंगे।
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com