फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अगर उस समय मांगें मान ली गई होतीं तो आज न कोई पाकिस्तान होता और न ही कोई बांग्लादेश होता, सिर्फ एक भारत होता. इससे पहले पिछले महीने जम्‍मू-कश्‍मीर में विधानसभा के अंदर ‘पाकिस्‍तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने वाले नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के विधायक अकबर लोन से फारूक अब्‍दुल्‍ला ने किनारा कर लिया था.

पूर्व सीएम अब्‍दुल्‍ला ने कहा था, ‘ ये हमारी पार्टी का विचार नहीं है, हम भारत का हिस्‍सा हैं. हम भारत का हिस्‍सा बने रहेंगे और इस धरती पर ऐसी कोई ताकत नहीं है, जो हमें भारत से अलग कर सके.’ विधायक लोन की नारेबाजी के बाद सदन में ही यह मामला गर्मा गया था और बीजेपी विधायकों ने इसके खिलाफ वहीं सदन में ही नारे लगाए थे.

बता दें कि जब सुंजवान मिलिट्री कैंप पर हमला करने वाले आतंकियों के खिलाफ सेना कार्रवाई कर रही थी, तब विधानसभा में नेशनल कॉन्‍फ्रेंस विधायक ऐसी देश विरोधी नारेबाजी करते नजर आए थे. विधायक अकबर लोन ने यह भी कहा था कि ऐसा करने पर किसी को परेशानी नहीं होनी चाहिए. लोन ने कहा, ‘हां मैंने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए. मैंने ये सदन में कहा. मुझे नहीं लगता कि इसमें किसी को भी दिक्कत होनी चाहिए.