जिंदगी में कभी भूलकर भी न करें इन 7 चीजों का दान, नही तो आपके साथ हो सकता है अशुभ…

व्यक्ति अपनी तमाम तरह की परेशानियों को दूर करने के लिए पूजा-पाठ, व्रत, दर्शन, गंगा स्नान और दान आदि करता है। जिसमें दान का विशेष महत्व होता है। शास्त्रों के अनुसार दान करने से कुंडली के दोष कम होते हैं लेकिन कई बार व्यक्ति नासमझी और भूलवश के कारण ऐसी वस्तुओं का दान कर देता है जिसे शास्त्रों में वर्जित माना गया है। ज्योतिष के अनुसार कुछ चीजों का दान अशुभ माना जाता है। आइए जानते हैं कौन-कौन सी ऐसी चीजें होती हैं।

1- झाड़ू 

ज्योतिष के अनुसार झाडू लक्ष्मी जी को प्रिय होती है, इसलिए झाडू का दान कभी नहीं करना चाहिए। झाडू दान देने से लक्ष्मीजी रूठ जाती हैं। बिजनेस में नुकसान होता है और घर में रखा पैसा नहीं टिकता

 

2- बर्तन 

शास्त्रों में बर्तन के दान देने की मनाही है। ज्योतिष के मुताबिक स्टील से बने बर्तन का दान करने से घर की सुख-शांति खत्म हो जाती है। अतः कभी भूलकर भी ऐसे बर्तन का दान न करें।

3- इस्तेमाल किया हुआ या ख़राब तेल 

वैसे तो शास्त्रों की माने तो तेल का दान करने से शनिदेव की कृपा मिलती है, लेकिन खराब या उपयोग किया हुआ तेल का दान नहीं करना चाहिए। इससे शनिदेव नाराज होते हैं। जिसके कारण आपके साथ कुछ अशुभ भी हो सकता है।

4- बासी भोजन 

वैसे तो किसी को भोजन खिलाना सबसे बडा पुण्य का काम होता है, लेकिन बासी भोजन का दान करना अशुभ माना जाता है। इससे घर में वाद-विवाद पैदा होता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com