जानिए कैसे सच हो रहीं महाभारत की भविष्यवाणियां,अब क्या होने वाला है आगे?

महाभारत के दौरान कई भविष्यवाणियां की गईं थीं जो चौकाने वाली थीं।  आप सभी को तो पता ही होगा कि हिंदू धर्म में वेद पुराणों और ग्रंथों को बहुत महत्व है। ऐसे में इन ग्रंथों में रामायण, गीता और महाभारत शामिल है जो हमारे जीवन का सार बताते हैं, हालाँकि कोई भी इंसान उसे इतने अच्छे से नहीं पढ़ता है कि वह उसका मतलब निकाल सके। लेकिन हम आप सभी को बता दें कि इन ग्रंथों में लिखी बातें कलियुग में सच हो रही हैं और लोग उन्हें जानने के बाद हैरान है। इस लिस्ट में महाभारत शामिल है जिसमे कई ऐसे रहस्य हैं जिनके बारे में आपको जानकारी नहीं होगी। आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं। 


* महाभारत में लिखा है, कलियुग में लोग नदी-तालाबों को तीर्थ मानेंगे, लेकिन अपने माता-पिता की निंदा करेंगे। लोग अपने सिर पर बड़े-बड़े बाल रखकर खुद को सुंदर मानेंगे और केवल पेट भरना ही लोगों का उद्देश्य होगा।

* महाभारत में लिखा है कलियुग में जब बरसात नहीं होगी तो सूखा भी पड़ेगा। कभी ठिठुरती सर्दी पड़ेगी तो कभी भीष्ण गर्मी हो जाएगी। कभी आधी चलेगी तो कभी बाढ़ आएगी। ऐसे में इन परिस्थितियों से मनुष्य परेशान रहेगा और मरता जाएगा।

* महाभारत में लिखा है कलियुग में जिस इंसान के पास पैसा नहीं होगा उसे अधर्मी, अपवित्र और बेकारा माना जायेगा। केवल यही नहीं कलिकाल में शादी केवल दो लोगों के बीच समझौता बनकर रहेगी और लोग केवल स्नान करके समझेंगे कि वे अंतरात्मा से भी पवित्र हो गए हैं।

* महाभारत में लिखा गया कि कलिकाल में लोग धर्म-कर्म के काम केवल दिखावे के लिये और समाज की नजरों में अच्छे दिखाई देने के लिये करेंगे। केवल यही नहीं बल्कि कलियुग में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचारी लोग होंगे और लोग कुर्सी-सत्ता के लालच में एक-दूसरे का मर्डर करेंगे।

* महाभारत में लिखा है कलियुग में लोग अकाल और अत्यधिक टैक्स के कराण परेशान रहेंगे और घर छोड़कर सड़कों और पहाड़ों पर निवास करने के लिये मजबूर होंगे। इसी के साथ ही मानव पत्ते, जड़, मांस, जंगली शहद, फल, फूल और बीज खाने को मजबूर होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com