छात्रा ने बताया-चीफ मेंटर ने हॉस्टल के कमरे में बुलाया, फिर जहां-तहां छूने लगा
छात्रा ने बताया-चीफ मेंटर ने हॉस्टल के कमरे में बुलाया, फिर जहां-तहां छूने लगा

छात्रा ने बताया-चीफ मेंटर ने हॉस्टल के कमरे में बुलाया, फिर जहां-तहां छूने लगा

पटना। पटना के बोरिंग रोड स्थित एकलव्य कोचिंग के चीफ मेंटर आयकर विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर की काली करतूत सामने आने पर इस खबर ने गुरु-शिष्य के रिश्ते को एक बार फिर शर्मसार किया है। जिस अधिकारी की सख्ती से विभाग के कर्मचारी भयभीत रहते थे वही अपनी की गई गलतियों के लिए छात्राओं से माफी मांग रहा था।छात्रा ने बताया-चीफ मेंटर ने हॉस्टल के कमरे में बुलाया, फिर जहां-तहां छूने लगा

पटना के बोरिंग रोड स्थित कोचिंग संस्थान एकलव्य सुपर-50 के चीफ मेंटर कहे जाने वाले आयकर विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर रामबाबू गुप्ता पर सिक्किम की रहने वाली एक छात्रा ने छेड़छाड़ और यौनशोषण का आरोप लगाया था, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

हॉस्टल में की एेसी हरकत

एकलव्य कोचिंग के हॉस्टल के चौथे फ्लोर पर आरोपी रामबाबू रहते हैं। इसी हॉस्टल में सिक्किम, पूर्वोत्तर राज्यों की छात्राएं व छात्र रहकर मेडिकल व इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी करते हैं। इन्हीं में से एक छात्रा ने ज्वाइंट कमिश्नर रामबाबू गुप्ता पर यौनशोषण का आरोप लगाते हुए एफआइआर दर्ज करायी है जिसकी पुष्टि होने बाद पुलिस ने उन्हें धर दबोचा।

कड़क अधिकारी की पहचान वाले आयकर विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर रामबाबू गुप्ता से जब हॉस्टल की छात्राओं व पीड़िता ने पूछताछ की तो वह गिड़गिड़ाने लगा। पीड़िता के पिता भी मंगलवार की देर रात वहीं मौजूद थे। एक छात्रा ने अपने मोबाइल में उससे हो रही पूछताछ की रिकॉर्डिंग शुरू कर दी थी, जिसकी जानकारी शायद कमिश्नर को नहीं थी।

उसने ऐसा इसलिए किया कि पुलिस को साक्ष्य के रूप में दिया जाए। उस ऑडियो में कमिश्नर कह रहा है-मैंने जो भी किया, इसके लिए माफ कर दो। पीड़िता चाह रही थी कि वह पूरी बात सबों को बताए। अन्य छात्राएं काफी गुस्से में थीं। बाद में कमिश्नर ने कहा कि मैंने इंसल्ट किया है। जो तुम कह रही हो वह सब सही है। उसपर पीड़िता के पिता ने कहा-माफ कर दिया जाए आपको?

 छात्राओं ने जमकर की पिटाई

पुलिस सूत्रों के अनुसार यह सुनते ही उग्र छात्राओं ने कमिश्नर की हॉस्टल में पिटाई भी की। पिटाई होने के बाद वह छात्रों को धमकी और अपने रुतबे का धौंस दिखाने लगा था। उधर, मंगलवार की देर रात विधि-व्यवस्था डीएसपी हॉस्टल में पहुंच गए। उस वक्त छात्राएं, पीड़िता व उसके पिता उससे पूछताछ कर रहे थे। पुलिस को देखते ही कमिश्नर के होश उड़ गए।

पुलिस ने बारी-बारी से पीड़िता, अन्य छात्राओं व वार्डन से पूछताछ की। पीड़िता का अलग से बयान लिया। उसके आरोपों को सुना। फिर उसके बाद कमिश्नर से पूछताछ हुई। प्रथमदृष्टया मामला सही पाया। रामबाबू को उनकी पत्नी ने छोड़ दिया है। पीड़िता के पिता सिक्किम में एसआई हैं। प्रभारी एसएसपी ललन मोहन प्रसाद ने बताया कि आरोप की पूरी जांच की गई। मामला सही पाए जाने के बाद गिरफ्तार किया गया। जरूरत पड़ी तो उन्हें रिमांड पर लिया जाएगा।

पुलिस ने पूछताछ के बाद रामबाबू को बुधवार को कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। पुलिस ने 16 साल की नाबालिग छात्रा का मेडिकल टेस्ट कराने के साथ उसका बयान कोर्ट में दर्ज करा दिया। पटना में पदस्थापित 40 साल के रामबाबू सीतामढ़ी के लक्ष्मीपुर गांव के रहने वाले हैं।

पीड़िता है नाबालिग, लगी पॉक्सो की धारा

सूत्रों के अनुसार केस दर्ज होने के बाद उसने भी कई लोगों को फोन किया। वह बार-बार कह रहा था कि जो भी धारा लगानी है लगाएं लेकिन पॉक्सो की धारा न लगाएं। पीड़िता ने पुलिस को सिक्किम सरकार से जारी अपना जन्म प्रमाणपत्र दिया था जिसमें उसकी जन्म तिथि 30 नवंबर, 2001 है। चूंकि वह नाबालिग है, इसलिए पुलिस ने कमिश्नर पर पॉक्सो की धाराएं भी लगा दीं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com