चुटीले ट्वीट और मुद्दों की बारिश, को लेकर राहुल गांधी ने किया मोदी पर अटैक

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर क्या गए, उनके अंदाज ही बदल गए. विदेशी धरती पर बैठकर तो राहुल ने मौजूदा केंद्र सरकार और बीजेपी की घेराबंदी की ही, साथ ही अब चुनावी समर में भी वो ‘अटैकिंग मोड’ में खेलते नजर आ रहे हैं. इससे भी बड़ी बात ये कि राहुल अब सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वार कर रहे हैं.

हाल में राहुल गांधी ने अपने ट्वीट्स में पीएम मोदी पर तंज कसे. मुद्दा चाहे जो हो राहुल ने मोदी को ही निशाने पर लिया. पिछले एक हफ्ते में राहुल पीएम मोदी पर कई डायरेक्ट अटैक कर चुके हैं और वो भी शायराना अंदाज से लेकर तुकबंदी भरे लहजे में.

आज होगी जुमलों की बारिश

सोमवार को मोदी गुजरात गौरव यात्रा के समापन समारोह में शामिल होने अहमदाबाद पहुंचे भी नहीं थे कि राहुल ने ट्वीट कर डाला. राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मौसम का हाल, चुनाव से पहले गुजरात में आज होगी जुमलों की बारिश’.

यानी पीएम मोदी जब तक गुजरात पहुंचकर भाषण दे पाते, उससे पहले ही राहुल ने उनके बयानों को जुमलेबाजी की संज्ञा दे डाली और एक नई बहस को जन्म दे दिया.

ट्रंप को लेकर टिप्पणी

इससे पहले 15 अक्टूबर को भी राहुल ने ट्विटर के जरिए पीएम मोदी पर चुटकी ली. दरअसल, एक अमरीकी-कनाडाई दंपति हक्कानी नेटवर्क के चंगुल से आजाद कराया गया था, जिस पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया था. ट्रंप ने पाकिस्तान के इस कदम को नए रिश्तों का आगाज बताया था. ट्रंप पाकिस्तान से खुश नजर आए तो राहुल ने फिर पीएम मोदी को घेर लिया. राहुल ने लिख डाला, ‘मोदीजी, जल्दी कीजिए, ट्रंप एक बार फिर से गले लगना चाहते हैं’.

भूख है तो सब्र कर…

ग्लोबल हंगर इंडेक्स में जब भारत की स्थिति और खराब होने का आंकड़ा सामने आया तो राहुल ने इस पर भी कटाक्ष कर डाला. राहुल ने बाकायदा हिंदी कवि दुष्यंत कुमार की पंक्तियों से सरकार की आलोचना की. राहुल ने लिखा, ‘भूख है तो सब्र कर, रोटी नहीं तो क्या हुआ, आजकल दिल्ली में है जेरे-बहस ये मुद्दा’.

चांद पर ले जाएंगे मोदी

इससे पहले जब राहुल गुजरात में चुनाव प्रचार कर रहे थे, तब भी उन्होंने अपने नए रूप का नमूना दिखाया. जनसभाओं में तो राहुल मोदी सरकार और बीजेपी की आलोचना कर ही रहे थे, ट्विटर पर भी जमकर तंज कसे. राहुल ने उस दौरान लिखा, ‘2028 में मोदीजी गुजरात के हर व्यक्ति को चांद पर एक घर देंगे और 2030 में मोदीजी चांद को धरती पर ले आएंगे’.

वहीं जब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के टर्नओवर को लेकर एक वेबसाइट ने खुलासा किया तो राहुल ने इस पर भी पीएम मोदी को ही निशाने पर लिया. राहुल ने ट्वीट में लिखा, ‘मोदीजी, जय शाह- ‘जादा’ खा गया. आप चौकीदार थे या भागीदार? कुछ तो बोलिए’.

यानी मुद्दा ट्रंप का रहा हो या गुजरात चुनाव का, अमित शाह के बेटे की कंपनी का या हंगर इंडेक्स में भारत की स्थिति बिगड़ने का, राहुल ने हर बार प्रधानमंत्री नरेंद्र से सवाल किए और उनकी आलोचना की.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com