चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने वुहान का दौरा किया: कोरोना से मौत का आंकड़ा 3,158 तक पहुंच गया

चीन के बाहर कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, जबकि चीन में कोरोना के नए केस में लगातार कमी आ रही है. कोरोना का केंद्र रहे वुहान में संक्रमण तेजी से कम हो रहा है.

पहली बार चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने वुहान का दौरा किया और स्वास्थ्य अधिकारियों को कार्रवाई तेज करने के निर्देश दिए. साथ ही कुछ कंपनियों को वुहान में काम शुरू करने की इजाजत भी मिल गई.

समाचार एजेंसी के मुताबिक चीन में कोरोना से 22 और लोगों की मौत हो गई. इस तरह वहां अबतक कोरोना से मौत का आंकड़ा 3,158 तक पहुंच गया है.

चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन ने बताया कि मंगलवार को कोरोना के 24 नए कन्फर्म केस सामने आए. चीन में अबतक 80,778 लोग कोरोना से संक्रमित हैं.

इस बीच चीन ने कंपनियों को वुहान में काम शुरू करने की इजाजत दे दी है. हुबेई की सरकार ने इन कंपनियों को जल्द से जल्द जरूरी चीजें मुहैया कराने के आदेश दिए हैं.

सरकार ने कहा है कि दैनिक जरूरतों की चीजों का उत्पादन करने वाली कंपनिया काम और उत्पादन फिर से शुरू कर सकती हैं. यह वैश्विक औद्योगिक उत्पादन के लिए बहुत जरूरी है.

उम्मीद जताई जा रही है कि कुछ कंपनियों का उत्पादन 20 मार्च के बाद शुरू हो जाएगा. वुहान के बाहर उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों में इसी तरह के निर्देश दिए गए हैं, जहां महामारी की रोकथाम, सार्वजनिक उपयोगिताओं और आवश्यक चीजें प्रदान करने वाली कंपनियों को फिर से काम शुरू करने की अनुमति दी गई है.

कम और मध्यम जोखिम वाले इलाकों में भी बड़ी संख्या में कंपनियों को काम शुरू करने की अनुमति दी गई है. हुबेई प्रांत में कम जोखिम वाले इलाकों में फ्लाइट, ट्रेन, कार, क्रूज, जहाज और सिटी बस सर्विस शुरू कर दी गई है. जबकि वुहान में जल्द ही ये सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com