चीनी एप बैन के मध्य WhatsApp को बड़ा फायदा, इस केस में बनाया नया रिकॉर्ड

भारत में चीनी ऐप बैन से इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp को बड़ा फायदा मिला है। WhatsApp को इस साल नवंबर में ग्लोबली सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया। इस दौरान WhatsApp को करीब 5.8 करोड़ बार डाउनलोड किया गया। इनमें से सबसे ज्यादा करीब 30 फीसदी डाउनलोडिंग भारत में हुई है। इसका खुलासा Sensor Tower की रिपोर्ट से हुआ है। अगर WhatsApp के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर डाउनलोडिंग की बात करें, तो WhatsApp ऐप Google Play Store का सबसे ज्यादा डाउनलोड ऐप रहा। वहीं Apple App Store पर WhatsApp डाउनलोडिंग के मामले में छठे पायदान पर रहा, जबकि टॉप लिस्ट में Tiktok शामिल रहा। मतलब एंड्राइड यूजर के बीच WhatsApp को सबसे ज्यादा पसंद किया गया है। 

Tiktok रहा दूसरा सबसे बड़ा ऐप 

Tiktok दुनियाभर में नॉन गेमिंग ऐप की लिस्ट में WhatsApp के बाद दूसरे स्थान पर रहा है। Tiktok को नवंबर में कुल 5.5 करोड़ बार डाउनलोड किया गया। Tiktok को सबसे ज्यादा 12% चीन में डाउनलोड किया गया है। इसके बाद 8% के साथ इंडोनेशिया का नंबर आता है। नवंबर 2020 के टॉप-5 मोस्ट डाउनलोडिंग नॉन गेमिंग ऐप में WhatsApp और Tiktok के बाद Facebook, Weather & Radar USA, Instagram का नाम आता है। 

 चीन से Tiktok को सबसे ज्यादा कमाई  

अगर रेवेन्यू की बात करें, तो Tiktok को नवंबर 2020 में सबसे ज्यादा करीब 123 मिलियन डॉलर का फायदा हुआ है, यह आंकड़ा नवंबर 2019 के मुकाबले 3.7 ज्यादा रहा। इस रेवेन्यू में चीन की हिस्सेदारी करीब 85 फीसदी रही है। इसके अलावा 8 फीसदी के साथ यूके और 2 फीसदी के साथ टर्की का नाम आता है। Youtube दुनिया का सबसे ज्यादा कमाई करने वाला दूसरा नॉन गेमिंग ऐप है। इसने करीब 88 मिलियन डॉलर की कमाई की है, जो पिछले माह के मुकाबले 59 फीसदी ज्यादा है। Shop Related Products

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com