चमत्कारी अंडे का वीडियो तेजी से हो रहा वायरल, देखकर दांतों तले दबा लेंगे उंगली

चमत्कारी अंडे का वीडियो तेजी से हो रहा वायरल, देखकर दांतों तले दबा लेंगे उंगली

क्या आपने अंडा देने वाला अंडा देखा है..? अगर नहीं तो चलिए हम दिखाते हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर अंडे के अंदर से अंडा निकलने का हैरतअंगेज वीडियो सामने आया है।चमत्कारी अंडे का वीडियो तेजी से हो रहा वायरल, देखकर दांतों तले दबा लेंगे उंगली

 एक रिपोर्ट की मानें तो यह वीडियो ऑस्ट्रेलिया के क्विंसलैंड का बताया जा रहा है। जानकारी के लिए बताना चाहेंगे, कई लोग इस वीडियो को देखने के बाद इसे चमत्कारी अंडा समझने की भूल कर रहे हैं। असल में यह कोई चमत्कारी अंडा नहीं है। इसे समझने के लिए आपको मुर्गी के अंडा देने की बायलॉजिकल प्रक्रिया जानने की जरूरत है।  

दरअसल, कुछ मामलों में ऐसा होता है कि मुर्गी के अंडा देने की प्रक्रिया के दौरान, कई बार अंडा मुर्गी के पेट में जर्दी वाली जगह पर दोबारा पहुंच जाता है। इस कारण से पहले से विकसित हुए अंडे के ऊपर एक और अंडे की लेयर विकसित हो जाती है।

यह अंडा जब बाहर निकलता है तो इसका साइज बढ़ जाता है। ये दिखने में एक नॉर्मल अंडे से काफी बड़ा होता है। जब आप इस अंडे को तोड़ते हैं तो ऊपर का पहला कवच हटाने के बाद अंदर से एक और अंडा निकलता है।

बस यहीं पर लोग जानें धोखा खा जाते हैं और इसे चमत्कारी अंडा समझने की भूल कर देते हैं। जबकि जरूरी है कि वह इसके बारे में अच्छी तरह से  जानें कि आखिर ऐसा हुआ क्यों… अब आपको समझ आ गया होगा कि अंडे के अंदर अंडा निकले तो यह कोई चमत्कार नहीं है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com