गूगल ऐपल को देगा 19 हजार करोड़ रुपये, वजह जाने क्यों...

गूगल ऐपल को देगा 19 हजार करोड़ रुपये, वजह जाने क्यों…

टेक्नॉलॉजी दिग्गज गूगल ऐपल को 3 बिलियन डॉलर देगा. इसके पीछे की वजह वही है जो पहले थी. गूगल नहीं चाहती है कि ऐपल अपने मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम iOS के डिफॉल्ट सर्च इंजन से गूगल को हटाए. अमेरिका की एक रिसर्च और ब्रोकरेज कंपनी ने यह दावा किया है.गूगल ऐपल को देगा 19 हजार करोड़ रुपये, वजह जाने क्यों...

इससे पहले गूगल अपने सर्च इंजन को iPhone और iPad में डिफॉल्ट रखने के लिए अरबों रुपये देता है. अब इस ब्रोकरेज कंपनी ने अनुमान लगाया है कि इस राशी को बढ़ा दिया गया है.

Airtel ने खेला Jio के खिलाफ सबसे बड़ा दांव, पेश किया ये धमाकेदार प्लान

बर्नस्टीन ऐनालिस्ट ए.एम. जूनियर ने कहा है, ‘कोर्ट के एक दस्तावेज के मुताबिक 2014 में गूगल ने ऐपल को 1 बिलियन डॉल दिया था और इस आधार पर हमने अनुमान लगाया है कि FY 17 में यह राशी बढ़ कर 3 बिलियन डॉलर तक जा सकती है’

उन्होंने कहा है कि गूगल द्वारा दी जानी वाली यह राशि ऐपल के लिए फायदे का सैदा है. ऐपल इस साल सिर्फ गूगल से अपने टोटल प्रॉफिट का 5 फीसदी कमा सकता है.

उन्होंने कहा है कि गूगल को इस बात को लेकर आश्वस्त होना होगा कि इसका सर्च इंजन इतना पॉपुलर है कि ऐपल को इसके सिवा कोई ऑप्शन ही नहीं मिलेगा. इसलिए ना चाह कर भी आईफोन मे डिफॉल्ट सर्च इंजन के तौर पर यूज करेगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com