गुजरात: नाम के साथ सिंह जोड़ने पर गुजरात में दलितों के साथ टकराव

एक दलित द्वारा अपने नाम में सिंह उपाधि लिखने का फैसला टकराव का कारण बन गया। धोलका कस्बे में एक दिन पहले मंगलवार शाम राजपूत बिरादरी के लोग दलितों के साथ टकराव पर उतारू हो गए। दोनों गुटों ने हिंसा का आरोप लगाते हुए एक दूसरे के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराया है।

मौलिक जाधव ने हाल ही में फेसबुक पर घोषणा की कि वह अपने नाम में सिंह जोड़ने जा रहे हैं। अब उन्हें मौलिकसिंह जाधव के नाम से जाना जाएगा। पुलिस में की गई शिकायत में जाधव ने आरोप लगाया है कि साहदेवसिंह वाघेला नाम के एक राजपूत ने पांच अन्य लोगों के साथ उसके साथ मारपीट की और उनके घर में तोड़फोड़ की।

पुलिस ने बताया कि राजपूत बिरादरी के लोगों ने भी जवाबी शिकायत दर्ज कराई है। धीरजबा महिपतसिंह वाघेला ने आरोप लगाया है कि दलितों के एक दल ने मंगलवार रात उनके घर में तोड़फोड़ की और बहुमूल्य वस्तुएं लूट लिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

दलित की हत्या पर मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद : राजकोट में 30 वर्षीय दलित युवक मुकेश वाणिया की मौत मामले को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने स्वत: संज्ञान लेते हुए गुजरात सरकार को नोटिस भेजा है। चोरी के संदेह में फैक्टरी मालिक व उसके साथियों ने कचरा बीनने वाले मुकेश और उसकी पत्नी की पिटाई की थी। पिटाई से मुकेश की मौत हो गई। आयोग ने सरकार से चार सप्ताह में एक्शन टेकन रिपोर्ट मांगी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com