क्‍यों व्लादिमीर पुतिन से मिलने के लिए तैयार हो गए डोनाल्‍ड ट्रंप जाने..

लाइव हलचल डेस्क:ट्रम्प प्रशासन के तहत पहला अमेरिका-रूस शिखर सम्मेलन अगले महीने होने जा रहा है। अमेरिका और रूस के बीच के रिश्‍तों की खटास किसी से छुपी नहीं है। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि डोनाल्‍ड ट्रंप कैसे व्लादिमीर पुतिन से मिलने के लिए तैयार हो गए? इस सवाल का जवाब शुक्रवार को व्‍हाइट हाउस ने दिया। व्हाइट हाउस का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन के साथ शिखर वार्ता यह निर्धारित करने के लिए कर रहे हैं कि क्या मॉस्को द्विपक्षीय संबंध में प्रगति करने का इच्छुक है या नहीं?

ट्रम्प और पुतिन 16 जुलाई को फिनलैंड की राजधानी हेलसिंकी में द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने और राष्ट्रीय सुरक्षा मुद्दों की एक श्रृंखला पर चर्चा करने के लिए मिलेंगे, व्हाइट हाउस और क्रेमलिन ने गुरुवार को ये घोषणा की थी। राष्ट्रपति पुतिन और अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन के बीच एक बैठक के बाद इस बैठक की घोषण की गई है, जो इस सप्ताह मास्को में शिखर सम्मेलन के लिए आधारभूत कार्य करने के लिए गए थे।

ये भी पढ़े:लडकियों की सेक्स की क्षमता को उत्तेजित करने का, ये हैं सबसे अलग तरीका…..

अमेरिकी राष्‍ट्रपति की प्रवक्ता ने जोर देकर कहा कि ट्रम्प, पुतिन से मिल रहे हैं क्योंकि उनका मानना है यह राष्ट्रीय हित में है। व्हाइट हाउस की डिप्टी प्रेस सचिव लिंडसे वाल्टर्स ने एयरफोर्स वन पर संवाददाताओं से कहा, ‘राष्ट्रपति यह निर्धारित करने के लिए अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा के हित में इस बैठक में शामिल होने जा रहे हैं कि रूस हमारे संबंधों में प्रगति करने का इच्छुक है या नहीं?’ उन्‍होंने कहा कि ट्रम्प ने आशा व्यक्त की है कि बैठक तनाव को कम करने में मदद कर सकती है और रचनात्मक संबंधों की ओर ले जा सकती है जो दुनिया भर में शांति और सुरक्षा में सुधार लाएगी।

16 जुलाई को हेलसिंकी में होने वाली बैठक ट्रम्प प्रशासन के तहत पहला यूएस-रूस शिखर सम्मेलन होगा। बता दें कि अपने राष्ट्रपति चुनाव अभियान की शुरुआत से ही ट्रम्प जोर देकर कह रहे हैं कि वह रूस के साथ बेहतर संबंध बनाना चाहते हैं और यह अमेरिका और दुनिया के लिए अच्छा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com