क्या आप जानते है? महिलाओं की नाभि दिखाने की वजह अगर नही तो जानिए…

इंसान के शरीर का हर एक अंग बेहद महत्वपूर्ण होता है और सभी की एक खासियत भी होती है। लेकिन आज हम शरीर में पेट पर स्थित नाभि यानि बेली बटन के बारें में जो बतानें वाले हैं। उसके बारे जानकर आपको भी हैरानी होगी। दरसल नाभि का निर्माण नवजात शिशु से गर्भनाल को जब अलग किया जाता है तब बनती है। लेकिन जरा आप भी जानिये इंसान कर जीवन में नाभि कितना महत्वपूर्ण होता है…. महिलाओं के शरीर में नाभि एक ऐसी जगह है जहां पर छूने और चूमने से सेक्स की उत्तेजना जागती है। वहीं नाभि का अपने स्थान पर रहना स्वस्थता का प्रतीक होता है।

‘खून भरी मांग’ की एक्‍ट्रेस के साथ हुई छेड़छाड़, एफआईआर दर्ज

क्या आप जानते है? महिलाओं की नाभि दिखाने की वजह अगर नही तो जानिए…इंसान के शरीर में नाभि का कई बीमारियों के इलाज के दौरान एक विशेष स्थान के तौर पर इस्तेमाल किया जाता रहा है। आपको जानकर बड़ी हैरानी होगी की ये मनुष्य के शरीर में मुख्य चक्रों में से एक है। 

यदि आप पहली बार सेक्स करने जा रहे है तो रखे इन बातों का ध्यान

जब शिशु का जन्म होता है, गर्भनाल मां की नाल से जुड़ी होती है जिसे डॉक्टर्स द्वारा गर्भनाल को बांधकर उसे काट दिया जाता हैं, उसके बाद ये निशान बनता है।

मनुष्य के शरीर में बनी नाभि एक ऐसा हिस्सा है, जहां बैक्टीरिया और माइक्रोओर्गनिज़म भरे हुए हैं। यही नही आपको जानकर बड़ी हैरानी होगी की नाभि के आसपास औसतन 1400 प्रकार के बैक्टीरिया होते हैं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com