कोरोना संकट : जयपुर राजघराना सादगी भरा जीवन जीने वाले पूर्व सांसद पृथ्वीराज सिंह का निधन

जयपुर राजघराने में भी खौफनाक कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। इसकी वजह से राजपरिवार के सदस्य और पूर्व सांसद पृथ्वीराज सिंह का निधन हो गया। वह 85 साल के थे। करीब चार दिन पहले पृथ्वीराज सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उन्हें संतोकबा दुर्लभजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके अलावा राजसमंद से सांसद राजकुमारी दीया भी कोरोना संक्रमित बताई जा रही हैं। 

बता दें कि पृथ्वीराज सिंह जयपुर के पूर्व महाराजा सवाई मानसिंह द्वितीय और महारानी किशोर कंवर के बेटे थे। राजस्थान को पर्यटन स्थल के रूप में स्थापित करने में पृथ्वीराज सिंह की सबसे अहम भूमिका मानी जाती है। कहा जाता है कि उनकी वजह से ही रामबाग पैलेस दुनिया के सर्वश्रेष्ठ होटलों में से एक बन सका। पृथ्वीराज 1962 में दौसा से स्वतंत्र पार्टी के टिकट पर सांसद बने थे। इस वक्त वह रामबाग पैलेस के डायरेक्टर के पद पर आसीन थे। 

जानकारी के मुताबिक, पृथ्वीराज सिंह बेहद सादगी भरा जीवन जीते थे। वह अपने नाम के आगे सिंह भी नहीं लगाते थे और लोग उन्हें प्यार से ‘पैट बापजी’ बुलाते थे। कहा जाता है कि वह अपनी कार खुद चलाते थे। इसके लिए कोई भी ड्राइवर नहीं रखते थे। यहां तक कि वह लग्जरी कार की जगह सामान्य हैचबैक कार ही इस्तेमाल करते थे।

इस बीच राजघराने से एक और डराने वाली खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि राजसमंद से भाजपा सांसद राजकुमारी दीयाकुमारी की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। जानकारी के मुताबिक, करीब आठ दिन से वह पंचायत समिति और जिला परिषद चुनाव के लिए वह राजसमंद में प्रचार कर रही थीं। वहीं, एक दिन पहले वह राजसमंद विधायक किरण माहेश्वरी के दाह संस्कार में भी शामिल हुई थीं। गौरतलब है कि किरण माहेश्वरी का निधन कोरोना की वजह से हुआ था। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com