कोरोना वायरस के मरीज 69 साल के इटैलियन टूरिस्ट की हॉर्ट अटैक से मौत: राजस्थान

राजस्थान में कोरोना वायरस के पहले पॉजिटिव मरीज 69 साल के इटैलियन टूरिस्ट की आज शुक्रवार को जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में मौत हो गई. लेकिन उनकी मौत की वजह कोरोना वायरस नहीं है. डॉक्टरों के अनुसार उनकी मौत हॉर्ट अटैक की वजह से हुई.

इटैलियन टूरिस्ट के निधन पर सवाई मानसिंह अस्पताल की ओर से कहा गया है कि इटैलियन टूरिस्ट की मौत हॉर्ट अटैक की वजह से हुई है न कि कोरोना वायरस की वजह से.

अस्पताल ने यह भी बताया कि सवाई मानसिंह अस्पताल जहां उन्हें आइसोलेशन में रखा गया था, से पहले ही डिस्चार्ज कर दिया गया था. उनका निधन एक निजी अस्पताल (फोर्टिस अस्पताल) में हुआ.

वह 29 फरवरी को इटली से मंडावा, बीकानेर, जोधपुर, उदयपुर और जैसलमेर होते हुए जयपुर पहुंचे थे. बाद में इस टूरिस्ट की पहचान कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज के रूप में हुई थी. इसके बाद उसकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव निकली थी. 1 सप्ताह बाद दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी.

इटैलियन टूरिस्ट की पत्नी को तो सवाई मानसिंह अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से हटाकर राजस्थान हेल्थ यूनिवर्सिटी के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था मगर इनकी हालत खराब हो गई थी और वह वेंटीलेटर पर थे.

टूरिस्ट का इटली में ही पहले ही किडनी ट्रांसप्लांट हो चुका था. इनका इलाज कर रहे डॉक्टर सुधीर भंडारी का कहना है कि वह ठीक हो रहे थे मगर उनकी किडनी और लंग्स में इंफेक्शन हो चुका था. डायबटीज और किडनी की बीमारी से ग्रसित थे. हमने उन्हें बचाने की कोशिश की मगर कई बीमारियों की वजह से बचा नहीं पाए.

गौरतलब है कि इटैलियन टूरिस्ट की पत्नी और दुबई से आए व्यक्ति के ऊपर एचआईवी के द्वितीय चरण के कुछ ड्रग्स और स्वाइन फ्लू के टेमीफ्लू और मलेरिया के क्लोरीन दवा का इस्तेमाल किया गया था. तीनों के रिपोर्ट निगेटिव आए थे. दो को आइसोलेशन वार्ड से छुट्टी दे दी गई थी, लेकिन इस टूरिस्ट का इलाज चल रहा था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com